हिमपात ने डाला परीक्षा की तैयारी में खलल

नाहन (सिरमौर)। मौसम के करवट बदलने से जिला में ठंड बढ़ गई है। ऐसे में वार्षिक परीक्षा की तैयारियों में जुटे तमाम विद्यार्थियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई क्षेत्रों में तेज बारिश तथा ठंड से बच्चे स्कूल नहीं जा पाए।
शुक्रवार को जिला के धारटीधार, सैणधार तथा गिरीपार क्षेत्रों में अचानक तापमान लुढ़क गया। तापमान के गिरने से ग्रामीण क्षेत्रों मेें 4 से 5 किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर स्कूल पहुंचने वाले छात्र छात्राओं को शुक्रवार सुबह भारी ठंड का सामना करना पड़ा। जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुक्रवार को 50 फीसदी से अधिक बच्चे अपने स्कूलों में उपस्थिति दर्ज नहीं कर पाए।
इन क्षेत्रों में शुक्रवार दिनभर वर्षा तथा तेज हवाएं चलती रहीं उनमें जिला के हरिपुरधार, रोनहाट, नैनीधार, कोटी धीमान, शिलाई, बकरास, देवामानल, नौहराधार तथा कफोटा के कई इलाके शामिल हैं। उधर जिला मुख्यालय तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में बनेठी, सराहां, महीपुर, धगेड़ा, बिरला, जमटा, कौलावला भूड़, कालाअंब, रामाधौण, कून आरवाली, बनकला आदि क्षेत्रों में भी ठंड का प्रकोप तथा वर्षा शुक्रवार को देखी गई। दूर दराज के इलाकों में धगेड़ा पंचायत प्रधान वीरेंद्र सिंह, पंजाहल उप प्रधान सुरेंद्र सिंह, महीपुर के प्रगतिशील किसान प्रकाश नेगी आदि ने बताया कि क्षेत्र में शुक्रवार को भारी ठंड दर्ज की गई।

Related posts