नामी स्टील कंपनी ने बंद किया उत्पादन!

नाहन (सिरमौर)। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब स्थित एक नामी स्टील कंपनी ने कुछ समय से अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि निकट भविष्य में कंपनी उत्पादन पूरी तरह बंद कर देती है तो हजारों कर्मचारियों पर बेरोजगारी की तलवार लटक जाएगी। जिस पर श्रम विभाग एवं जिला प्रशासन भी सचेत हो गया है। कंपनी में कार्यरत पांच दर्जन कामगारों ने शुक्रवार को उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया है कि उन्हें बिना नोटिस दिए नौकरी से निकाला जा रहा है। वहीं कंपनी प्रबंधन का दावा है कि किसी कर्मचारी को नौकरी से निकाली नहीं गया है बल्कि कुछ कर्मी स्वेच्छा से नौकरी छोड़कर जा रहे हैं। प्रतिवर्ष करोड़ाें रुपये के टर्नओवर वाली इस कंपनी में स्टील से निर्मित उत्पाद बनाए जाते हैं जो प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सप्लाई किए जाते हैं।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आईडी अग्रवाल ने शुक्रवार को संपर्क करने पर कहा कि उन्होंने कोई कर्मचारी नहीं हटाया है कुछ कर्मचारी स्वेच्छा से नौकरी छोड़ना चाह रहे हैं। उनका सोमवार तक हिसाब कर दिया जाएगा। कंपनी बंद होने की बात से उन्होंने इंकार किया।

छह दर्जन कर्मचारियों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
नाहन (सिरमौर)। कंपनी में कार्यरत कर्मचारी रमेश कुमार, नरेंद्र कुमार, राजेंद्र सिंह, नरेश सिंह, ओम प्रकाश, रजनीश कुमार, विक्रम सिंह, अमर सिंह, रघुवीर सिंह, नरेंद्र कुमार, रवि ठाकुर, जय प्रकाश, संजय, संजीव कुमार, ओमपाल सिंह, कमल सिंह, ओम प्रकाश, पवन कुमार, नरेंद्र कुमार, राकेश ,परवाल सिंह, शमशेर सिंह, वीरेंद्र सिंह, अमरनाथ, बाग सिंह, हरीश कुमार, साहिद, सुखदर्शन, हयात, उमाशंकर, रामकुमार, मायाराम, कृष्णपाल, विमलेश कुमार, मनोज कुमार, रामपाल, मुकेश सहित पांच दर्जन कर्मचारी ने उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन में बताया कि उन्हें कंपनी में सात से आठ साल हो चुके हैं। प्रबंधन की ओर से 2011 से उन्हें कोई पदोन्नति नहीं दी गई है। कंपनी ने जनवरी माह का वेतन भी नहीं दिया गया है। शुक्रवार को कंपनी प्रबंधन ने उन्हें हाजिरी लगाने से मना कर दिया।

वेतन देने का दिया गया आश्वासन : श्रम आयुक्त
नाहन (सिरमौर)। श्रम आयुक्त जितेंद्र बिंद्रा ने बताया कि ज्ञापन सौंपने के समय वह स्वयं उपायुक्त प्रियतु मंडल के पास बैठे थे। इसलिए उन्होंने श्रम अधिकारी के साथ कालाअंब जाकर कंपनी का मुआयना किया और मुख्य कार्यकारी अधिकारी से दूरभाष पर संपर्क किया। उन्होंने आश्वासन दिया है कि सेलरी शनिवार को दे दी जाएगी। जो कर्मचारी नौकरी छोड़ना चाहते हैं तो वह सोमवार का अपना हिसाब ले जा सकते हैं।

Related posts