स्वास्थ्य निदेशक ने किया नाहन अस्पताल का औचक निरीक्षण

नाहन (सिरमौर)। राज्य के स्वास्थ्य निदेशक डा. कुलभूषण सूद ने मंगलवार को नाहन सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रस्तावित नए सीएमओ कार्यालय भवन की निर्माण प्रक्रिया पर पड़ताल की। उन्होंने भवन की तकनीकी रिपोर्ट तथा वहां मुहैया होने वाली सुविधाओं के प्राक्कलन पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। कार्रवाई के दौरान स्वास्थ्य निदेशक ने जिला स्वास्थ्य विभाग के तमाम दस्तावेजों को भी खंगाला।
इस दौरान उन्होंने राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी विभिन्न सरकारी योजनाओं तथा वित्तीय कागजातों को मंगाकर उनकी जांच पड़ताल की।
चिकित्सालय परिसर की जांच पड़ताल के दौरान स्वास्थ्य निदेशक ने जहां विभिन्न वार्डों को देखा वहीं मरीजों तथा तीमारदारों से अस्पताल की ओर से मिलने वाली सुविधाओं बारे पूछा। निदेशक ने चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य अधिकारियोें से कहा कि वह सरकारी सुविधाओं तथा योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने में अपना अधिक होमवर्क करें।
स्वास्थ्य निदेशक द्वारा अस्पताल परिसर में निरीक्षण किए जाने की पुष्टि करते हुए कार्यवाहक सीएमओ डा. अजय गुप्ता ने बताया कि निदेशक ने सीएमओ कार्यालय भवन निर्माण प्रक्रिया की जानकारी हासिल की है। इसके अलावा नर्सिंग स्कूल में मौजूद सुविधाओं तथा स्टाफ की उपलब्धता को लेकर भी जांच की गई है।

Related posts