सीमेंट के मनमाने दाम वसूलने पर लोगों में रोष

नादौन (हमीरपुर)। उपमंडल के सपडोह वार्ड से जिला परिषद सदस्य नीलम चौधरी ने प्रदेश में सीमेंट के अलग-अलग दामों पर रोष जताया। कहा कि प्रदेश के भीतर लोगों को महंगे दामों पर सीमेंट खरीदना पड़ रहा है तथा पड़ोसी राज्यों में कहीं सस्ता सीमेंट उपलब्ध है। जबकि सीमेंट कंपनियां प्रदेश से ही सीमेंट की आपूर्ति कर रही हैं। चौधरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से गोरखधंधे पर शिकंजा कसने के लिए कदम उठाने की मांग की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीमेंट के दाम मनमर्जी से तय किए जा रहे हैं। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सीमेंट के दामों में भिन्नता है। नादौन में प्रदेश के कुछेक जिलों की अपेक्षा 55 रुपए महंगा सीमेंट बेचा जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मामले की जांच की मांग की। सीमेंट के दामों में भिन्नता को लेकर उपमंडल के लोगों में भी काफी रोष है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के जसूर, डमटाल, मैहतपुर, ऊना, स्वारघाट, बदई, गवालथाई आदि स्थानों में सीमेंट का एक बैग 280 रुपये का बिक रहा है, जबकि जिला हमीरपुर सहित नादौन उपमंडल भर में यह बैग 335 रुपये का है। सीमेंट के एक बैग पर उनके साथ भेदभाव की नीति अपनाई जा रही है और उनसे अन्य स्थानों के मुकाबले 55 रुपए प्रति बैग ज्यादा वसूले जा रहे हैं। नेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष डाक्टर ओपी शर्मा, समाज सेवक बजरंग सिंह, रमेश कुमार, अमरनाथ सहित अन्य क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री से मामले में हस्तक्षेप करके सीमेंट के दाम सभी जगह एक समान निर्धारित करने की मांग की। कहना है कि पंजाब व हरियाणा जैसे पड़ोसी प्रदेशों में तो एक बैग की कीमत 275 रुपये प्रति बैग वसूली जा रही है जो प्रदेश के लोगों के साथ हो रहे अन्याय को उजागर करती है। लोगाें ने सीमेंट के दाम पूरे प्रदेश में एक सामान वसूलने की मांग की।

Related posts