मटियाना में पानी की किल्लत

शिलाई (सिरमौर)। ग्राम पंचायत गवाली के गांव मटियाना में एक माह से पेयजल किल्लत होने से ग्रामीणों में आईपीएच विभाग के खिलाफ खासा रोष है। बुधवार को मटियाना निवासी दो दर्जन परिवार के लोग सिंचाई विभाग के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने विभाग को चेतावनी दी है कि यदि दो दिनों के भीतर उनकी पेयजल समस्या का हल नहीं हुआ तो ग्रामीण विभाग के विरोध में धरना-प्रदर्शन करेंगे।
मटियाना निवासी लाल सिंह तोमर के नेतृत्व में दो दर्जन ग्रामीणों में सोहन सिंह, खेतू राम, सिंघा राम, भजन सिंह, केदार सिंह, अमर सिंह, सोभा राम, जगत सिंह, दौलत राम, संत राम, गीता राम तोमर और बीर सिंह भंडारी सहित दो दर्जन लोग सिंचाई विभाग के कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों पर इस समस्या का जल्द समाधान न किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि उनके गांव के लिए विभाग ने दो पेयजल लाइनें बनाई हैं। पहली लाइन पश्मी खड्ड से बनी है। वहीं दूसरी लाईन नेड़ा खड्ड उठाऊ पेयजल योजना से जोड़ी गई है। इसके बावजूद भी बीते एक माह से ग्रामीणों को बाहरी बहाव का दूषित पानी पीने के लिए विवश होना पड़ रहा है। ग्रामीण तीन किलोमीटर दूर से पानी ढोे कर ला रहे हैं।
वहीं इस संबंध में आईपीएच विभाग उप मंडल शिलाई के कनिष्ठ अभियंता कुंदन सिंह चौधरी ने ग्रामीणों की शिकायत मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लाइन को ठीक करने के लिए विभाग ने मौके पर कर्मचारी भेज दिए हैं। जल्द ही लाइन ठीक कर समस्या दूर कर दी जाएगी।

Related posts