शिलाई में विद्युत कटों से लोग परेशान

रोनहाट (सिरमौर)। विद्युत उपमंडल शिलाई के अंतर्गत दर्जनों पंचायतों में इन दिनों बार-बार बिजली कट लग रहे हैं। इसके चलते ग्रामीणों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दो सप्ताह से दोपहर के समय लगातार लग रहे इन कटों से ग्रामीणों में विद्युत विभाग के भारी रोष हैं।
ग्राम पंचायत झकांडो की प्रधान इंदिरा देवी, द्राबिल पंचायत प्रधान शीला देवी, नैनीधार पंचायत प्रधान सुरेश कुमार व सखोली पंचायत प्रधान आशा देवी ने बताया कि क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों में पिछले दो सप्ताह से लगातार विद्युत कट लग रहे हैं जिससे इन पंचायतों के करीब 1500 परिवारों के विद्युत से संबंधित कई समस्या झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि बिना बिजली के उनके सभी विद्युत उपकरण भी ठप पड़े हुए हैं।
पंचायत प्रतिनिधियों का आरोप है उन्होंने इस बारे बिजली विभाग शिलाई को भी अवगत कराया मगर उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने विभाग से शीघ्र ही आपूर्ति को चालू करने की मांग की है।
उधर इस संबंध में विद्युत उपमंडल शिलाई के सहायक अभियंता जगदीश अत्री ने बताया कि तूफान व मौसम के बिगड़ने से विद्युत लाइनों में तकनीकी फाल्ट आने से ऐसी समस्या आई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को मौके पर भेजकर शीघ्र ही समस्या को बहाल कर दिया जाएगा।

Related posts