फर्जी डिग्री के दम पर पाई नौकरी

ऊना। पंजाब सीमा से सटे जिले के एक गांव में पिता ने ही अपने पुत्र पर फर्जी डिग्री के आधार पर पंजाब में नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया है। यही नहीं शिकायतकर्ता ने उच्च न्यायालय की शरण लेते हुए पुलिस से इस मामले की जांच कराने की मांग उठाई है। उधर, हाईकोर्ट ने भी पुलिस को जांच का जिम्मा सौंप दिया है। एसपी रविंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।
शिकायतकर्ता ने अपने पुत्र पर फर्जी डिग्री हासिल करने के साथ पंचायत प्रतिनिधियों पर भी उसका साथ देने का आरोप लगाया है। दो वर्ष पूर्व भी पुलिस के समक्ष यह मामला आया था, लेकिन उस समय पुलिस ने मामले की छानबीन के बाद इसे खारिज कर दिया था। इस मर्तबा शिकायतकर्ता ने हाईकोर्ट का सहारा लेकर मामले की जांच पूरी करने की मांग की है।
शिकायतकर्ता पिता के अनुसार पंचायत प्रतिनिधियों ने उसके पुत्र को फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर दिया था। जिसके आधार पर उसने किसी संस्थान से फर्जी डिग्री हासिल कर रखी है। उसी डिग्री के दम पर वह पंजाब के एक सरकारी विभाग में नौकरी हासिल करने में कामयाब रहा है। मामला सामने आने के बाद पिता ने पुत्र के खिलाफ थाने में दस्तक दे दी। लेकिन, दो वर्ष पूर्व हुई यह शिकायत रद्द कर दी गई। अब पिता ने हाईकोर्ट में अपने ही पुत्र के खिलाफ फर्जीवाड़े से नौकरी हासिल करने की जांच करने की अर्जी दी, जिसके आधार पर न्यायालय ने पुलिस को मामले की जांच कर जिम्मा सौंपा है। एसपी रविंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस संदर्भ में पुलिस निष्पक्षता से छानबीन करेगी। हर पहलू को ध्यान में रखकर पड़ताल की जाएगी।

Related posts