पुल न बनने से लोगों में आक्रोश

धौलाकुआं (सिरमौर)। नाहन विधानसभा क्षेत्र के धौलाकुआं-गिरिनगर मार्ग पर पुलों का निर्माण न होने से जनता में नेताओं के प्रति भारी आक्रोश हैं। लोगों का कहना है कि भाजपा नेताओं ने आश्वासन पर ही पांच वर्ष निकाल दिए। धौलाकुआं-गिरिनगर मार्ग पर तीन खालों पर पुल नहीं बनने से यहां के सुंकर, बातामंडी व कौंथरी खाले लोगों के मुसीबत बनकर आते हैं। यहां के नदी नालों में कई लोगों की जाने जा चुकी हैं। इसके बाद भी समस्या ज्याें की त्यों बनी हुई है।
स्थानीय निवासी देशराज व नरेश कुमार का कहना है कि पुराने खालों पर पुल न बनने से यहां के कर्मचारियों को ड्यूटी तथा स्कूली छात्रों को कई बार परीक्षा से वंचित रहना पड़ा है। इसके बावजूद भी किसी नेता ने यहां की सुध नहीं ली। हालांकि हिलोपा की महासचिव श्यामा शर्मा का कहना है कि धौलाकुआं-गिरिनगर मार्ग व कोलर-हरिपुरखोल मार्ग से पता चलता है कि क्षेत्र में भाजपा ने कितने विकास करवाए हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 14 अक्तूबर को धौलाकुआं में विशाल कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें भाजपा के नेताओं की पोल खुलेगी।
उन्होंने कहा कि रामपुर भारापुर-गिरिनगर, धौलाकुआं-हरिपुरखोल क्षेत्र पांवटा विधानसभा क्षेत्र में जुड़े होने के बावजूद भी भाजपा के नेताओं ने यहां की अनदेखी की है। जबकि यहां के कांग्रेसी नेता व जिला परिषद सदस्य नासिर रावत ने अपने स्तर पर एक खाले पर फुट पाथ ब्रिज बनाकर बरसात में रामपुर भारापुर व धौलाकुआं के लोगों को राहत जरूर दी है। ग्रामीणों का कहना है कि भाजपा नेताओं ने लोगों को झूठे आश्वासन दिए कि पुलों के निर्माण के लिए बजट आ गया है तथा कार्य शुरू हो जाएगा।
उधर विभाग के सहायक अभियंता वीके अग्रवाल ने बताया कि तीन पुलों का प्राक्कलन दो करोड़ के करीब तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजा गया है। अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है। स्वीकृति मिलते ही पुलों का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Related posts