पेयजल संकट से निपटने को प्रशासन तैयार

नाहन (सिरमौर)। गरमी में पेयजल संकट से निपटने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उपायुक्त सिरमौर प्रियतु मंडल की अध्यक्षता में बैठक हुई। उपायुक्त ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में सूखे की अधिक संभावना है वहां पर हैंडपंप लगाने के लिए स्थान चयनित करें। चयनित स्थानों की सूची उपायुक्त कार्यालय को शीघ्र उपलब्ध करवाएं, ताकि इस दिशा में आगामी कार्रवाई की जा सके।
उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष गरमी के दौरान जिन क्षेत्रों में पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है वहां पर पेयजल आपूर्ति के लिए अभी से हर संभव प्रयास किए जाएं। जिले में लोगों को पेयजल की समस्या न हो इसके लिए संबंधित विभाग अभी से तैयारी करें। सिंचाई विभाग की ओर से निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं को समय पर पूरा किया जाए। जिले की भौगोलिक दृष्टि को देखते हुए जिन क्षेत्रों में पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने में परेशानी आ रही हो वहां पर पेयजल आपूर्ति के लिए वैकल्पिक साधनों की समुचित व्यवस्था की जाए।
प्रियतु मंडल ने कहा कि प्रशासन का प्रयास रहेगा कि आम जनता को गर्मियों के मौसम के दौरान पेयजल की कोई समस्या न आए। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि पेयजल का दुरुपयोग न करें और जल का अधिक से अधिक संरक्षण करें। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त विकास लाबरू, सहायक आयुक्त सुरेश भारद्वाज, एसडीएम नाहन राणा प्रितपाल सिंह, एसडीएम पांवटा साहिब श्रवण मांटा, एसडीएम राजगढ़ पंकज शर्मा, एसडीएम संगड़ाह हरबंस सिंह, विद्युत विभाग के उपमुख्य अभियंता एसके गोयल, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता महेश शर्मा, एसके शर्मा उपस्थित थे।

Related posts