नशीला इंजेक्शन लगाकर फौजी लूटा

हरोली (ऊना)। असम राज्य से छुट्टी पर घर आ रहे सलोह गांव के एक फौजी को शातिरों ने अंबाला में नशीला इंजेक्शन लगा दिया। गर्दन पर इंजेक्शन लगने के बाद फौजी अचानक बेहोश हो गया। इसका फायदा उठाकर लुटेरे इस फौजी का सारा सामान ले उड़े। चलती ट्रेन में अंबाला में हुए इस हादसे के बाद बेसुध पड़े फौजी को लुधियाणा पहुंचकर होश आया। लुधियाणा में जब फौजी ने अपने आसपास देखा तो उसका सामान आदि गायब था। उसकी जेब भी खाली थी। लुधियाणा में फौजी ने किसी से 200 रुपये लेकर पहले खाना खाया तथा उसके बाद बस पकड़कर वह ऊना पहुंचा। ऊना पहुंचने के बाद भी फौजी को पूरी तरह से होश नहीं आया था।
ऊना बस अड्डे पर भी सलोह गांव का यह फ ौजी एक शराबी की भांति घूम रहा था। गांव की एक महिला की नजर उस पर पड़ी। महिला ने फौजी का हालचाल पूछा तो फौजी ने तुतलाती हुई आवाज में आपबीती बयां की। महिला पूरा माजरा समझ गई तथा उसके तुरंत फौजी के घर फोन करके सूचना दी। परिजनों के पहुंचने तक महिला फौजी से बातचीत करती रही। बाद में परिजन फौजी को घर ले गए।
फौजी ने बताया कि जब वह अंबाला प्लेटफार्म पर पहुंचने वाला था तो वह ट्रेन से उतरने के लिए खिड़की के पास खड़ा हो गया। इस दौरान साथ में बैठे एक व्यक्ति ने उसे भी बैठने के लिए कहा। उस व्यक्ति ने यह भी बताया कि स्टेशन अभी दूर है। फिर फौजी उसके साथ बैठ गया। उस शख्स ने बेहद चालाकी से फौजी की गर्दन पर कोई सूई चुभो दी, जिससे फौजी की आंखों के सामने अंधेरा छा गया और वह बेहोश हो गया। उसे लुधियाणा पहुंचकर होश आया और वह ट्रेन से उतरा लेकिन तब तक वह अपना सारा सामान और नकदी गंवा चुका था।
हरोली पुलिस थाना के एसएचओ महेंद्र कुमार ने बताया कि फौजी के लापता होने की रपट परिजनों ने दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि अब फौजी घर पहुंच गया है। परिजनों ने फौजी के घर पहुंचने की सूचना देते हुए यह भी बताया कि फौजी को किसी ने लूट लिया है।

Related posts