धौंण योजना से कन्योण स्कीम को जोड़ने पर ग्रामीण भड़के

नाहन (सिरमौर)। रामाधौंण पंचायत की धौंण पेयजल योजना से कन्योण स्कीम को जोड़ने पर स्थानीय ग्रामीणों ने ऐतराज जताया है। ग्रामीणों का कहना है कि धौंण गांव में पहले ही पीने के पानी की किल्लत चल रही है। उसके बावजूद भी विभाग की ओर से इसी योजना से कन्योण स्कीम को जोड़ा जा रहा है, जिससे गांव में और किल्लत बढ़ जाएगी। ग्रामीणों ने धौंण स्कीम पर कुछ लोगों द्वारा राजनीति करने का आरोप लगाया है।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 में भी ग्रामीणों के बीच इसी बात को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था। उसके बाद एक बार फिर शुक्रवार को विभाग द्वारा धौंण पंप हाउस से कन्योण स्कीम को जोड़ने पर ग्रामीण भड़क गए। इस स्कीम से कन्योण को जोड़ने पर गांव के करीब चार दर्जन लोगों ने इसका विरोध किया और इसकी शिकायत आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता से की।
ग्रामीणों का कहना है कि विभाग की ओर से कन्योण गांव के लिए अलग स्कीम लगाई है, जिसमें कन्योण गांव के लिए पर्याप्त पानी है। उन्होंने विभाग से मांग की है कि वह कन्योण गांव को धौंण पेयजल योजना से न जोड़ें, ताकि पूर्व की भांति ग्रामीणों के बीच संघर्ष न हो।
बाक्स….
ग्रामीणों ने अधीक्षण अभियंता को सौंपा ज्ञापन
नाहन (सिरमौर)। धौंण पेयजल योजना से कन्योण गांव को जोड़ने पर ग्रामीणों ने इस बारे आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता बीआर शर्मा को ज्ञापन सौंपा, जिसमें धौंण योजना से विभाग द्वारा छेड़छाड़ न करने की मांग की गई। इस मौके पर भगत सिंह, जगदीश, महिंद्र सिंह, पुरुषोत्तम, सतीश ठाकुर, चेत रात, रमेश कुमार, विकी ठाकुर, अमर सिंह, नरेश कुमार, लेखराज, भूप सिंह, गोपाल सिंह, संदीप चौहान, कौशल्या देवी, लाजवंती, सत्या देवी, प्रेम लता, संदीप, मनोज कुमार, कमल ठाकुर, रीता देवी, तारा देवी, गोपाल सिंह, तोता राम, सोहन सिंह, शीला देवी, उमा देवी, देवेंद्र, संजीव, लीला देवी व तुला देवी सहित चार दर्जन ग्रामीण मौजूद थे।

Related posts