जयपुर अपराधियों की शरणस्थल:भाजपा

जयपुर: गुलाबी नगरी के नाम से प्रसिद्ध जयपुर की सुरक्षा का काम देख रहे जयपुर आयुक्त कार्यालय ने बीते वर्ष पंजीकृत अपराधों में कमी का दावा किया है वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इसे कागजी दावा बताते हुए कहा है कि जयपुर अपराधियों की शरणस्थली बना हुआ है। जयपुर पुलिस आयुक्त बी एल सोनी के अनुसार जयपुर में बीते वर्ष डकैती, अपहरण और चोरी की वारदात कम हुई हैं हालाकि लूट, बलात्कार, नकबजनी और वाहन चोरी की वारदात बढी है।

सोनी ने बीते वर्ष महिला उत्पीडऩ, महिला अत्याचार और अनुसूचित जाति जन जाति अत्याचार मामलों में कमी आने का दावा करते हुए कहा कि वर्ष 2011 के मुकाबले बीते साल अपराधों में 1.51 फीसद की कमी आयी है। वर्ष 2011 में भारतीय दंड संहिता के तहत 18,897 मामले दर्ज किये गये जबकि बीते वर्ष 18,611 मामले दर्ज हुए हैं। दूसरी ओर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुनील भार्गव ने जयपुर पुलिस आयुक्त के आंकडों को खारिज करते हुए कहा कि गुलाबी नगरी में आम आदमी सुरक्षित नहीं है।

औसतन हर दिन एक महिला की चेन छीनी जा रही है, अपराधी पकडे नहीं जा रहे है। उन्होने कहा कि चेन छीनने के मामलों में जयपुर का स्थान सबसे उपर है। वर्ष 2010 में 363, वर्ष 2011 मे 379 ओैर सितम्बर 2012 तक तीन सौ इक्कीस महिलाओं के गले से चेन या मंगल सूत्र छीने जा चुके हैं।

Related posts