छह माह के बिल देख उपभोक्ता परेशान

ददाहू (सिरमौर)। विद्युत विभाग की ओर से क्षेत्र में उपभोक्ताओं को एक साथ पांच माह के बिल थमाए जाने से उपभोक्ताओं में भारी रोष व्याप्त है। इसके चलते हजारों रुपये की राशि के बिल एक साथ आने से उपभोक्ताओं के होश उड़ गए हैं। अब ऐसे में उपभोक्ता एक साथ बिल जमा करवाने में असमर्थता जाहिर कर रहे हैं। यहां तक की कुछ एक उपभोक्ताओं ने बिल लेने से भी इंकार कर दिया है। जबकि कुछ एक ने विभाग के विरुद्ध उपभोक्ता फोरम में जाने का निर्णय लिया है।
उपभोक्ता सुभाष, दिनेश, पूर्ण चंद, यशपाल, हीरा चंद, नरेंद्र कुमार, अर्चना, बिमला आदि ने बताया कि विभाग की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा हैैैैैै। विभाग ने पिछले पूरे पांच माह तक बिलों को वितरित नहीं किया। यहां तक की बिना बिल अदा किए ही विभाग ने उपभोक्ताओं के बिजली मीटर भी बदल डाले थे। कुछ दुकानदारों व उपभोक्ताओं ने पांच माह का एक साथ बिल लेने से साफ इंकार कर दिया है।
उधर, विभाग के सहायक अभियंता योगेश पुंडीर ने छठे माह बिल दिए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि इलेक्ट्रानिक मशीनों के जरिए बिलों को तैयार किया जा रहा है। मशीनें एक या दो माह का बिल उठा रही हैैं। सीधे छठे महीने की बिलिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि विभाग ने मैनुअल बिलिंग को बंद कर दिया है। अब ठेकेदारों के माध्यम से इलेक्ट्रानिक बिलों का वितरण किया जा रहा है।

Related posts