हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई बसें

हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में जुड़ेंगी 150 नई बसें
शिमला 

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के बेड़े में अगले सप्ताह बीएस-6 सीरीज की 150 बसें शामिल होने जा रही हैं। ये सभी बसें आधुनिक तकनीक से निर्मित और अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर खरीदी गई हैं। टाटा कंपनी के गोवा प्लांट में तैयार ये बसें मालगाड़ी के माध्यम से चंडीगढ़ पहुंचेंगी। चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से इन्हें नालागढ़ पहुंचाया जाएगा। नालागढ़ से ये बसें विभिन्न डिपुओं के लिए भेजी जाएंगी। टाटा कंपनी की 150 बसों में 25 बसें 28 सीटर, जबकि 125 बसें 47 सीटर हैं।

एचआरटीसी का दावा है कि इन बसों में यात्रियों को आरामदायक सफर मिलेगा। कम ईंधन में ज्यादा माइलेज भी मिलेगी। ये बसें आधुनिक सिक्योरिटी फीचर से लेस हैं। इसके चलते यात्रियों को आरामदायक सफर के साथ सुरक्षा भी मिलेगी। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने खुद गोवा जाकर इन बसों की टेस्ट ड्राइव की है। बसों की कीमत 28 से 30 लाख के बीच है। नई बसें आने से प्रदेश के लोगों को खटारा बसों से छुटकारा मिलेगा। प्रदेश में एचआरटीसी की 146 खटारा बसों को इन नई बसों से बदला जाएगा।

10 दिन के भीतर मिलेंगी 150 बसें : संदीप
10 दिन के भीतर टाटा की 150 बसें एचआरटीसी को मिल जाएंगी। इनमें 25 बसें 28 सीटर और 125 बसें 47 सीटर होंगी। बीएस-6 सीरीज की यह बसें आधुनिक तकनीक से निर्मित और अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर खरीदी गई हैं।– संदीप कुमार, प्रबंध निदेशक, एचआरटीसी

सुविधाजनक सीटें और स्मार्ट एलईडी की सुविधा
एचआरटीसी की नई बसों में लंबे सफर के लिए सुविधाजनक सीटें लगाई गई हैं। एलईडी रूट बोर्ड की सुविधा से लेस इन बसों में सीटों के बीच लेग स्पेस अधिक रखा गया है, जिससे लंबी दूरी की यात्रा के दौरान सवारियों को दिक्कत न हो। बस के भीतर सामान रखने के लिए बड़े कैरियर लगाए गए हैं। बस के पीछे डिग्गी की सुविधा दी गई है।

Related posts