हटाई जाएं अवैध झोंपड़ियां

बद्दी (सोलन)। हिमाचल प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं उद्योग सचिव पीसी कपूर ने बीबीएन में अवैध तरीके से स्थापित झोंपड़ियों को शीघ्र हटाने के आदेश राजस्व और टीसीपी विभाग को जारी किए हैं। सरकारी और निजी क्षेत्रों में बनी झोंपड़ियों के बजाय कच्चे मकान बनाने की संभावनाएं तलाशने को कहा गया।
उन्होंने कलीन बीबीएन ग्रीन बीबीएन के नारे को सार्थक करने के लिए सभी सरकारी विभागों को अपने-अपने क्षेत्र में हरित पट्टियां बनाने के निर्देश दिए जिससे यहां की सुंदरता बढ़ सके। शहर में लगातार बढ़ रही रेहड़ी फहड़ियों को हटाने के लिए उन्होंने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को आदेश जारी किए। उन्होने बीबीएनडीए और बीबीएनआईए के अधिकारियों को कहा कि जून तक सभी विकास कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए।
वीरवार को बीबीएनडीए कार्यालय में अधिकारियों व उद्योग संगठनों के साथ बैठक करके विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने सर्वप्रथम पिछली बैठक में उठे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर डीसी सोलन मीरा मोहंती, डिप्टी सीईओ राजेश कुमार, उप निदेशक उद्योग तिलकराज शर्मा, एईटीसी राजीव डोगरा, एसपी बद्दी अरुल कुमार, नप अध्यक्ष मदन चौधरी, बीबीएनआई के अध्यक्ष अरुण रावत, उपाध्यक्ष एमपी शर्मा, लघु उद्योग भारती के प्रदेश महासचिव एनपी कौशिक, दून चैप्टर के महामंत्री रणेश राणा, दवा निर्माता संघ के महासचिव एसएल सिंगला, अधिशाषी अभियंता रवि गड्डी, एटीपी गणेश दत्त, पार्षद संजीव कुमार, केआर चंदेल सहित कई उद्यमी व अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts