स्वास्थ्य विभाग का दावा, डायरिया पर नियंत्रण

बिलासपुर। शहर के डियारा सेक्टर में दूषित पानी पीने से पनपी डायरिया की बीमारी पर नियंत्रण पाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के दावों पर पर यकीन करें तो रविवार को डियारा सेक्टर से उल्टी-दस्त और बुखार से ग्रस्त कोई मरीज अस्पताल नहीं पहुंचा। विभाग ने दावा किया है कि स्थिति नियंत्रण में है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। इस बीमारी पर नियंत्रण पाने के लिए आईपीएच विभाग भी कड़ी मशक्त कर रहा है। सैंपल भरे गए हैं। पेयजल भंडारण टैंक में क्लोरीन दवाई डाली गई है। इस कारण अब स्थिति नियंत्रण में है।
स्वास्थ्य विभाग की मानें तो दो या तीन दिन में ही असली स्थिति स्पष्ट होगी। विभाग की ओर से भरे गए पीने के पानी की सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा कि यह रोग कैसे पनपा। रविवार को छुट्टी का दिन रहा। प्राथमिक स्वास्थ्य डियारा बंद होने के चलते यहां डायरिया का कोई भी रोगी नहीं पहुंचा। अधिकारियों के अनुसार अब कोई भी ऐसी गंभीर स्थिति नहीं है। इससे लोग घबराएं। बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग का दावा सही है या नहीं यह सोमवार को ही पता लगेगा।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी राकेश रोशन भारद्वाज ने कहा कि डायरिया की बीमारी पर नियंत्रण पाया जा चुका है। अब लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। दो तीन दिनों में पानी की सैंपल रिपोर्ट आने पर स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट होगी।

Related posts