सिढ़कुंड में नहीं बने वाटर फिल्टर टैंक

पुखरी (चंबा)। ग्राम पंचायत सिढ़कुंड में वाटर फिल्टर टैंक का निर्माण न होने के कारण एक दर्जन गांव के बाशिंदे गंदे पानी से प्यास बुझाने के लिए मजबूर हैं। इससे लोगों को बीमारियां फैलने की चिंता सता रही है। लोगों में इस बात को लेकर खासा रोष है कि इस संबंध में कई बार आईपीएच के अधिकारियों के समक्ष बात रखी जा चुकी है, बावजूद इसके इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया।
स्थानीय निवासी आत्मा राम, हिम्मत सिंह, अशोक कुमार, खेप सिंह, सुभाष कुमार, पूर्ण चंद, मान सिंह, हेमराज, भीखो, प्यार सिंह, अमर सिंह, दविंद्र, हुशियारा, ज्ञान चंद, लच्छो राम, गुरदेई, सुषमा, चिकणू और ध्यान चंद के अनुसार निहुई, बणहुई, शक्तिदेहरा, डुग और धडैला पेयजल स्कीम के तहत वाटर स्टोरेज टैंक और फिल्टर टैंक के निर्माण के लिए लगभग चार साल पहले टेंडर हो चुके हैं।
उन्होंने कहा कि इतना समय बीतने के बाद भी इन टैंकों का निर्माण नहीं हो पाया है। इससे डुग धडैला, अणैला, भटका, डढ़ोली एक और दो, पधर, गंड, शक्तिदेहरा, लाहड़ी, धन्याली, भकडेरा और सिरभियाली गांवों के लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं। लगभग डेढ़ साल पहले आईपीएच विभाग के एससी ने क्षेत्र का दौरा किया था और आश्वासन दिया गया था कि 15 दिन के भीतर टैंकों को निर्माण हो जाएगा। उसके बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है कि वाटर टैंक और फिल्टर टैंकों का निर्माण शीघ्र करवाया जाए। इससे लोगों को गंदा पानी पीने से निजात मिलेगी।

Related posts