प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी

प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में लाहौल समेत ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। इसके अलावा राजधानी शिमला में रात में हल्की बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज भी कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है, जबकि ऊंची चोटियों पर बर्फबारी के आसार हैं।

इसके बाद 14-15 अक्तूबर को भी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राज्य के कई भागों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, चंबा जिला में सोमवार मध्यरात्रि मौसम ने करवट बदली। मौसम के करवट बदलते ही कबायली क्षेत्र भरमौर-पांगी की ऊपरी चोटियों समेत बैरागढ़-किलाड़  वाया साच पास मार्ग पर 10 से 12 इंच तक ताजा बर्फबारी हुई है। तो वही, जिला के निचले क्षेत्रों में होने वाली बड़ी बारिश के बाद ठंड में इजाफा हुआ है।

हल्की बारिश और बर्फबारी से ठंड में इजाफा
ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े पहन कर ही घरों से निकलते नजर आए। कुल मिलाकर जिले में हल्की बारिश और बर्फबारी से ठंड में काफी इजाफा हुआ है। बताते चलें कि बैरागढ़-किलाड़ वाया साच पास मार्ग पर हुई बर्फबारी के चलते वाहनों की आवाजाही पर ब्रेक लग गई है।

जिस कारण अब पांगी से चंबा के लिए आने वाले पांगीवासियो को जेएंडके, पंजाब समेत हिमाचल की सरहदों को पार कर चंबा पहुंचाना पड़ेगा। जिससे लोगों की जेबों पर अधिक चपत लगेगी तो वही, उन्हें लंबा सफर तय करना होगा। जिला में बारिश और बर्फबारी ने अब जिलावासियों की कपकपी बढ़ाने का काम किया है।

Related posts