सड़क से जुडे़ंगे भरमौर के सभी गांव : भरमौरी

चंबा। वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकु र सिंह भरमौरी का भरमौर के प्रवेश द्वार मैहला पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर मैहला के रामलीला मैदान में जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा को संबोधित करते हुए ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि भरमौर के सभी गांवों को प्राथमिकता के आधार पर सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा दूरदराज क्षेत्रों के गांवों को आधारभूत सुविधा उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने विकास कार्यों को गति देने के लिए जिला प्रशासन और सरकार का सहयोग करने की पंचायत नुमाइंदों और लोगों से अपील की है। भरमौरी ने जलविद्युत परियोजनाओं के अधिकारियों को मलबे को निर्धारित स्थानों पर फैंकने के दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा अवैध खनन पर पूरा नियंत्रण रखने के लिए अधिकारियों को सख्ती से पेश आने को कहा। इस अवसर पर वन मंत्री ने मैहला पुल से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक सड़क को पक्का करने के लिए 12 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
उन्होंने बंदला मार्ग को 20 दिन के भीतर पूर्ण करने के आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा चंडी और दाडवीं मार्ग क ो प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया। भरमौरी ने कहा कि क्षेत्र के पशु पालकोें को चारे की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया औैर न्यूजीलैंड की तरह घास उगाने की विधि विकसित करने के बारे में क्षेत्रवासियों को प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए पूरे प्रदेश में लैंटाना और खरपतवार के उन्मूलन के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य अमित भरमौरी, ग्राम पंचायत मैहला के प्रधान उमेश कुमार, उपायुक्त चंबा सुनील चौधरी, अरण्यपाल आरके रेडडी, पवन नैय्यर, अक्षय जरयाल, नीलम देवी और इंदिरा देवी उपस्थित रहे।

Related posts