संपत्ति का सही मिलान न होने पर भाजपा प्रत्याशी को नोटिस

संपत्ति का सही मिलान न होने पर भाजपा प्रत्याशी को नोटिस

मंडी
नामांकन पत्र में दिए गए शपथपत्र में संपत्ति का सही मिलान न होने पर हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रि. ब्रिगेडियर कुशाल चंद को निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में नामांकन की छंटनी से पहले गलती को दुरुस्त करने का समय दिया गया है। इसकी पुष्टि निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने की है। वहीं, नामांकन में रि. ब्रिगेडियर कुशाल चंद और उनकी पत्नी के नाम करीब 11 करोड़ की चल और अचल संपत्ति है। 11.20 लाख की ज्वेलरी पति-पत्नी के नाम है। ब्रिगेडियर की सालाना आय 19.43 लाख व पत्नी की 7.06 लाख रुपये है। किसी तरह का कोई आपराधिक मामला थाने में दर्ज नहीं है।

इसके अलावा प्रत्याशी के पास 50,000 व पत्नी के पास 60,000 नकदी है। पत्नी के नाम पांच बैंकों में 1.15 करोड़ और सात बैंकों में करीब 46,89 लाख की एफडी हैं। करीब पांच लाख रुपये शेयर मार्केट में लगाया हुआ है। 7.92 लाख की स्कार्पियो और एक लाख रुपये की पिस्टल है। अचल संपत्ति के नाम पर द्रंग हलके के नगवाईं मुहाल में सात बीघा जमीन है। इसका बाजार मूल्य सात करोड़ के आसपास है। नगवाईं में 9000 वर्ग मीटर क्षेत्र में 30 दुकानों का निर्माण किया है। इसकी कीमत 90 लाख रुपये है। इसके अलावा नगवाईं में बुजुर्गों के समय 2000 वर्गमीटर में बना मकान है। इसकी कीमत 80 लाख रुपये के करीब है। उनके ऊपर किसी प्रकार की देनदारी नहीं है।

मुंशी राम ठाकुर के पास 32 लाख की एफडीआर
हिमाचल जनक्रांति पार्टी के प्रत्याशी मुंशी राम के पास नकदी नहीं है। खुद के नाम बैंक में 32 लाख व पत्नी के नाम 18 लाख की एफडीआर हैं। एक कार व पत्नी के पास चार लाख की ज्वेलरी है। वह बल्ह उपमंडल के लुहाखर के रहने वाले हैं। वह बीए, बीएड हैं। उनकी सालाना आय 3.67 लाख रुपये है। उनके पास एक पैसा भी नकद नहीं है।

Related posts