शूलिनी विश्वविद्यालय ने एनसीसी, सोलन के सहयोग से “राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर किया वेबिनार का आयोजन

शूलिनी विश्वविद्यालय ने एनसीसी, सोलन के सहयोग से “राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर किया वेबिनार का आयोजन

सोलन

शूलिनी विश्वविद्यालय ने मंगलवार को एक एचपी बॉयज़ बटालियन एनसीसी, सोलन के सहयोग से “राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी), 2020” पर एक वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार का उद्देश्य एनसीसी कैडेट्स के साथ एनईपी के उद्देश्यों, प्रावधानों, कार्यान्वयन और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में जानकारी साझा करना था।

वेबिनार के बाद एनईपी से संबंधित एक प्रश्नोत्तरी थी, जिसमें लॉरेंस स्कूल, चितकारा यूनिवर्सिटी और बीएलसीपी, कुनिहार के कैडेटों को क्रमशः पहला,  दूसरा  और तीसरा स्थान मिला। विजेताओं को नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिए गए। बाद में वरिष्ठ अधिकारी, अंबिका शर्मा ने एनईपी की विभिन्न विशेषताओं पर एक प्रस्तुति दी।

शूलिनी विश्वविद्यालय के एनसीसी प्रभारी डॉ। रूपक नागराक ने इस कार्यक्रम का संचालन किया और विजेताओं को बधाई दी और सफल आयोजन के लिए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वेबिनार में एनसीसी इकाइयों वाले विभिन्न संस्थानों के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। उन्होंने प्रो। पी। के। खोसला कुलपति, शूलिनी विश्वविद्यालय, सुश्री पूनम नंदा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर और विश्वविद्यालय की ईयूनिव टीम को उनके समर्थन और प्रेरणा के लिए धन्यवाद दिया।

Related posts