शिमला में भारी बर्फबारी से कई इलाकों में पेयजल संकट

शिमला में भारी बर्फबारी से कई इलाकों में पेयजल संकट

शिमला
शिमला में भारी बर्फबारी के बीच लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी शहर के कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं दी गई। गिरि पेयजल परियोजना में आई खराबी अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। ऐसे में शुक्रवार को भी इस परियोजना से शहर को दस एमएलडी तक ही पानी मिल पाया है।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बर्फबारी के बीच लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी शहर के कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं दी गई। गिरि पेयजल परियोजना में आई खराबी अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। ऐसे में शुक्रवार को भी इस परियोजना से शहर को दस एमएलडी तक ही पानी मिल पाया है। इसके चलते संजौली जोन के नेरीधार, चलौंठी क्षेत्र, छोटा शिमला जोन के खलीनी, कनलोग, टिंबर हाउस, न्यू शिमला और सेंट्रल जोन के कई इलाकों में पानी नहीं दिया गया।

पेयजल कंपनी के अनुसार इन इलाकों में अब शनिवार को पानी दिया जाएगा। उधर, जाखू, लक्कड़ बाजार, आईजीएमसी, कैलस्टन, बैनमोर, यूएस क्लब के कई उपभोक्ताओं को सप्लाई देने के बावजूद पानी नहीं मिला। पेयजल लाइनों में पानी जमने के कारण इन्हें सप्लाई नहीं मिली। लोगों को बर्फ पिघलाकर पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है।

पेयजल कंपनी के अनुसार शनिवार को नवबहार क्षेत्र, छोटा शिमला, विकासनगर कालोनी, चार्ली विला, न्यू फ्लावरडेल, ऐरा होम कसुम्पटी समेत सेंट्रल जोन और चौड़ा मैदान जोन के कई इलाकों में पानी नहीं दिया जाएगा। इनमें शुक्रवार को पानी दिया गया है। अब रविवार को यहां पानी दिया जाएगा।

Related posts