शिमला में बढ़ने लगा सैलानियों का हज़ूम, होटलो में एडवांस बुकिंग शुरू

शिमला में बढ़ने लगा सैलानियों का हज़ूम, होटलो में  एडवांस बुकिंग शुरू

शिमला
होली मनाने भारी संख्या में सैलानी शिमला का रुख करेंगे। 17 से 20 मार्च तक छुट्टियां पड़ रही हैं, जिसके लिए सैलानियों ने होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग करवानी शुरू कर दी है। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में सैलानियों के होली की छुट्टियों में शिमला पहुंचने की उम्मीद है।

वीकेंड पर होली की छुट्टियों के चलते पहाड़ों की रानी शिमला सैलानियों से गुलजार नजर आएगी। होली मनाने भारी संख्या में सैलानी शिमला का रुख करेंगे। 17 से 20 मार्च तक छुट्टियां पड़ रही हैं, जिसके लिए सैलानियों ने होटलों में कमरों की एडवांस बुकिंग करवानी शुरू कर दी है। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में सैलानियों के होली की छुट्टियों में शिमला पहुंचने की उम्मीद है। मैदानी इलाकों में बढ़ते तापमान से राहत पाने के लिए भी मैदानी इलाकों के लोग होली की छुट्टियों में शिमला आने की तैयारी कर रहे हैं।

शिमला के अलावा कुफरी और नारकंडा के होटलों में भी इनक्वायरी और एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। कुफरी और नारकंडा में अभी बर्फ भी मौजूद है। मैदानी इलाकों की गर्मी से निकल कर बर्फ में अठखेलियां करने के लिए सैलानी कुफरी और नारकंडा का रुख करने की तैयारी में हैं। होली के दौरान शिमला आने वाली सभी ट्रेनों में ऑक्यूपेंसी फुल हो गई है और वेटिंग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शिमला आने वाली लग्जरी बसों में भी तेजी से एडवांस बुकिंग हो रही है।

होली पर 80 फीसदी ऑक्यूपैंसी की उम्मीद : गोपाल
टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार गोपाल अग्रवाल ने बताया कि 17 से 20 मार्च तक होली की छुट्टियां पड़ रही हैं। 17 से 19 मार्च तक होटलों में 80 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी रहने की उम्मीद है। 20 मार्च को सैलानी लौट जाएंगे।

Related posts