शहर की बुनियादी सुविधाओं पर नप एक करोड़ खर्चेगी

नाहन (सिरमौर)। नगर परिषद नाहन शहर के दो वार्डों में बुनियादी सुविधाओं पर एक करोड़ खर्चेगी। साफ-सफाई एवं सड़क-नालियों के पक्के करने को नगर परिषद ने आधारभूत कदम उठाए हैं। इसके लिए नप ने एक करोड़ से अधिक राशि खर्च करने का मन बनाया है जिस पर वर्तमान समय में विभिन्न वार्डों में कार्य चल रहा है। स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करना, उखड़ी सड़कों में टारिंग करवाना, शहर के पाश एरिया कोआपरेटिव बैंक क्षेत्र में हाईमास्क लाइट स्थापित करना, वार्डों में सफाई व्यवस्था को ढर्रे पर लाना जैसे कार्य इसमें प्राथमिकता के तौर पर शामिल किए गए हैं।
इसके अलावा पिछले वर्ष 2013 में जुलाई-अगस्त माह में जिन टूटे तथा क्षतिग्रस्त सड़कों अथवा डंगों को ठीक नहीं किया गया उसमें तेजी से कार्य किया जा रहा है। नप के अधीन आने वाले वार्ड-6 में ही विकासात्मक कार्यों के लिए तकरीबन 60-70 लाख रुपयों की राशि खर्च होने का अनुमान है। इसके लिए वार्ड-6 के भीतर पार्किंग तथा अन्य सड़कों की हालत को भी सुधारा जाएगा। वार्ड संख्या-12 के तहत विशेष मड डंपिंग साइट बनाने के अलावा सड़कों तथा नालियों को दुरुस्त करने के लिए लगभग 30 लाख रुपये की राशि खर्च होनी तय की गई है।
नगर परिषद के ईओ एसएस नेगी की माने तो शहर के अधीन आने वाली आधा दर्जन सड़कों पर शीघ्र ही टारिंग कर उनकी दशा सुधारी जाएगी। ईओ ने बताया कि फिलहाल वार्ड-6 एवं वार्ड-12 में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए एक करोड़ के करीब राशि खर्च होने का अनुमान है।

Related posts