शराब के नशे में पहुंचते हैं कुक

रामपुर बुशहर। खनेरी अस्पताल में नर्सिंग स्कूल में पढ़ रही प्रशिक्षु नर्सों को घटिया किस्म का खाना खिलाने के मामले की जांच के दौरान कई खुलासे हुए। प्रशिक्षु नर्सों ने अपने बयान में कहा कि हॉस्टल में खाना बनाने वाले कर्मचारी नशे की हालत में हॉस्टल में आते हैं, वहीं छात्राओं को कमेंट भी करते हैं। अगर विरोध करें तो तमाचा मारने की बात करते हैं। अगर ड्यूटी से लेट पहुंचे तो खाना तक नहीं मिलता है। जो खाना रोज मिलता है उसमें कभी चावल कच्चे होते हैं तो कभी खाने में कॉकरोच निकलते हैं। यह बातें मंगलवार को छात्राओं ने एसएमओ के सामने रखीं।
उल्लेखनीय है कि  घटिया खाना परोसे जाने की खबर के प्रकाशित होते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आए जिसके बाद उक्त खुलासा हुआ। हालांकि इस बारे में प्रशिक्षु नर्सों ने सीपीएस नंद लाल से भी शिकायत की है।
मंगलवार को एसएमओ डॉ. अजीत नेगी ने छात्राओं को इस मामले के बारे में पूछा तो सभी छात्राओं ने एक स्वर में कहा कि उन्हें यहां अच्छा खाना नहीं मिलता है। हॉस्टल में खाना बनाने वालों की मनमानी इस कद्र है कि उन्हें पीने के लिए पानी भी बाथरूम से लेना पड़ रहा है। जबकि मैस में ताला लगा होता है। इसके अलावा मैस कर्मी कई दफा मेन स्विच बंद कर बिजली भी बंद कर देते हैं। जबकि छात्राओं को जहां घटिया खाना परोसा जा रहा है वहीं नियम अनुसार मिलने वाला दूध और चाय भी उन्हें नहीं मिल पा रही है।
छात्राओं का कहना है कि वह हर माह खाने के 2600 रुपये अदा करती हैं लेकिन फिर भी उन्हें घटिया खाना परोसा जा रहा है। जबकि लड़कियों की सुरक्षा के लिए हॉस्टल में वार्डन तक नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि हॉस्टल में रहने वाली 60 छात्राओं की सुरक्षा किसके हवाले है?
इधर, इस बारे में एसएमओ डॉ. अजीत नेगी ने बताया कि मैस में काम कर रहे कर्मचारियों को हटाया जाएगा। इसके अलावा जिसे खाने के टेंडर दिया गया है उसे भी रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने छात्राओं को आश्वासन दिया कि आगे से इस प्रकार की कोई परेशानी पेश नहीं आएगी।
बाक्स…
नशे की हालत में कुक और अन्य सहयोगियों का हॉस्टल में पहुंचना और छात्राओं को कमेंट करने का मामला काफी गंभीर है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। जहां अस्पताल प्रशासन को जांच के आदेश दिए जाएंगे वहीं प्रशासन अपने स्तर पर भी मामले की जांच करेगा।
…दलीप नेगी एसडीएम रामपुर

Related posts