किन्नौर में 14 घंटे बिजली आपूर्ति रही ठप

रामपुर बुशहर/सांगला(किन्नौर)। जनजातीय जिला किन्नौर में लगभग 14 घंटे तक बिजली आपूर्ति बंद रही। इसके चलते जिला के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार शाम से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति सोमवार करीब12:30 बहाल हुई जिसके चलते सोमवार को सरकारी कार्यालय के काम भी प्रभावित हुए। वहीं रामपुर में भी लगातार बिजली के अघोषित कट लग रहे हैं। आलम यह है कि सुबह सात बजे के बाद हर रोज बिजली के कट लग रहे हैं जिसके चलते सरकारी नौकरी पेशा लोगों और स्कूली बच्चों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार कल्पा, निचार और पूह ब्लॉक में रविवार रात करीब दस बजे बिजली आपूर्ति बंद हो गई जो सोमवार सुबह 12:30 बजे बहाल हुई। रविवार देर रात से लगातार तेज हवाओं के चलने से कोटला और नाथपा के बीच लंबी विद्युत लाइनों में ट्रिपिंग के चलते पूरे जिला में बिजली आपूर्ति बंद हो गई। वहीं लोगों को पूरी रात ठिठुर कर काटनी पड़ी। बिजली की आपूर्ति न होने से सोमवार को 12:30 बजे तक जहां लोगों के काम प्रभावित हुए वहीं अस्पतालों में लोगों का उपचार नहीं हो सका क्योंकि बिजली न होने के कारण कोई भी टेस्ट नहीं हो सके।
इधर, इस बारे में बिजली बोर्ड के एक्सईएन रिकांगपिओ अजीत नेगी ने कहा कि तेज हवाओं के कारण कोटला और नाथपा के बीच ट्रिपिंग होने के कारण बिजली आपूर्ति बंद रही। उन्होंने कहा कि 12:30 बजे जिला में बिजली की आपूर्ति बहाल हो गई है।

Related posts