रिकांगपिओ अस्पताल तक रोड बहाल

रिकांगपिओ/सांगला(किन्नौर) भारी बर्फबारी के बाद किन्नौर घाटी में जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। सरकारी तंत्र के कड़े प्रयास के बाद सोमवार को रिकांगपिओ से रिकांगपिओ अस्पताल और टापरी से चौरा तक छोटे वाहनों के लिए यातायात बहाल कर दिया गया है। जबकि, बिजली और पानी की समस्या अभी भी बनी हुई है। उपायुक्त किन्नौर ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारियों को जल्द मूलभूत सुविधाएं बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं।
वीरवार और शुक्रवार को हुई भारी बर्फबारी के बाद किन्नौर घाटी में बिजली, पानी और सड़क सुविधा पूर्ण रूप से बंद हो गई थी। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार देर शाम तक प्रशासन ने रिकांगपिओ बाजार से अस्पताल और टापरी से चौरा तक सड़क छोटे वाहनों के लिए बहाल कर दी। जबकि, क्षेत्र में चार दिन से लोगों को बिजली और पानी की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इससे क्षेत्र में लोगों को भारी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। इसके अलावा क्षेत्र के सभी ग्रामीण रूटों पर भी यातायात बंद पड़ा है। इधर, उपायुक्त किन्नौर जेएम पठानिया का कहना है कि प्रशासन मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने में जुटा है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे जल्द बिजली, पानी और सड़क सुविधा बहाल करें।

…बाक्स…
बर्फबारी से 310 ट्रांसफार्मर पूरी तरह बंद
बिजली बोर्ड किन्नौर के एक्सईएन अनिल कुमार का कहना है कि बोर्ड के कर्मचारी बिजली बहाल करने में जुटे हैं। किन्नौर में कुल 320 ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। इनमें केवल दस ही चल रहे हैं, जबकि बर्फबारी के चलते 310 ट्रांसफार्मर पूरी तरह बंद पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि बोर्ड के कर्मचारी ट्रांसफार्मरों को ठीक करने में जुटे हैं। उन्होंने दावा किया कि अगर मौसम साफ रहा तो जल्द लोगों को बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Related posts