युवाओं की मौत पर जताया शोक

राजगढ़ (सिरमौर)। उपमंडल की ग्राम पंचायत हाब्बन के तीन युवकों की गत दिनों सराहां में हुई एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु से समूचे क्षेत्र में शोक की लहर है। इन तीनों का वीरवार को इनके पैतृक गांवों में अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें नवनिर्वाचित विधायक सुरेश कश्यप सहित आसपास के सैकड़ों लोग उपस्थित हुए।
बुधवार सांय सराहां के पास स्कार्पियो गाड़ी के खाई में गिर जाने से उसमें सवार दस लोगों में से पालू निवासी जयप्रकाश, बागना निवासी धीरज कुमार तथा हाब्बन निवासी देवेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई थी, शेष सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसमें से तीन रविदत्त, सचिन व चंद्रशेखर पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है जबकि चार अन्य मदन, सुखदेव, अनिल शर्मा व देवेंद्र जिला अस्पताल में उपचाराधीन हैं। यह सभी भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक सुरेश कश्यप से मिलने उनके घर गए थे, वापसी में यह दुर्घटना हो गई। स्थानीय विधायक सुरेश कश्यप, भाजपा नेता रघुवीर ठाकुर, ओमप्रकाश, पंचायत प्रधान सरिता ठाकुर, शकुंतला चौहान व पझौता स्वतंत्रता सेनानी परिवार कल्याण के अध्यक्ष जयप्रकाश चौहान आदि ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त करते हुए बताया कि उनकी पंचायत में यह पहला हादसा हुआ जिसमें क्षेत्र के इतने अधिक युवाओं की मौत हुई। इन सभी ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।

उड़न दस्ते ने किया औचक निरीक्षण
राजगढ़ (सिरमौर)। तंबाकू निषेध अधिनियम के तहत बने उड़नदस्ते ने शुक्रवार को यहां औचक निरीक्षण किया और होटल में सिगरेट पी रहे एक व्यक्ति को दो सौ रुपये जुर्माना वसूल किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के डा आर दत्तल और पुलिस कर्मियों सहित विभिन्न दुकानों व सार्वजनिक स्थानों पर निरीक्षण किया। एक व्यक्ति धूम्रपान करता हुआ पाया गया जिसको दो सौ रुपये का जुर्माना किया गया। राजगढ़ मेें धूम्रपान निषेध का अमल हो रहा है और अब सार्वजनिक स्थानों पर कम ही लोग धूम्रपान कर रहे है। इसलिए अधिकतर स्थानों को धूम्रपान रहित पाया गया।

Related posts