यात्रा भत्तों और एमआर बिलों का जल्द हो भुगतान

कुमारसैन (शिमला)। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक नारकंडा विश्राम गृह में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रधान रमेश राठौर ने की। बैठक में कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं और काम के दौरान पेश आ रही परेशानियों के बारे में विस्तार से चरचा की गई। इस मौके पर कुमारसैन में एनजीओ भवन बनाए जाने बारे भी प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अलावा कर्मचारियों के रुके पड़े यात्रा भत्ता बिल तथा एमआर बिलों को जल्द अदा करने की सरकार से मांग की गई।
संघ के महासचिव हरि कपूर ने बताया कि लंबे समय से विभिन्न विभाग में कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियाें के यात्रा भत्ते और एमआर बिलों का भुगतान नहीं हो पाया है। इससे कर्मचारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैठक इस बारे भी प्रस्ताव परित कर सरकार को भेजा गया है। इसके अलावा कर्मचारियों की मांग है कि क्षेत्र के विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द भरा जाए।
बैठक में विषेष रूप से कुमारसैन बस अड्डे पर लंबी दूरी की बसों के न आने पर रोश व्यक्त करते हुए परिवहन मंत्री से मांग की गई कि रामपुर डिपो की सभी बसों को कुमारसैन बस अड्डे से होकर चलाया जाए। उन्होंने कहा कि अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही क्षेत्र की विधायक एवं सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य तथा बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिलेगा तथा उन्हें उपरोक्त समस्याओं से अवगत करवाएगा। लोगाें की मांगों का समाधान हो सके।
बैठक में अध्यक्ष और महासचिव के अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूपदेव शर्मा, पूरन कश्यप, जेसी शौनिक, मीरा चौहान, कुलदीप श्याम, देव शर्मा, पुष्पा भारद्वाज, सुनीता कैंथला विशेष रूप से मौजूद रहे।

Related posts