बैलों से भरे ट्रक सहित दो आरोपी गिरफ्तार

नाहन (सिरमौर)। सदर थाना क्षेत्र के तहत पुलिस ने दो सड़का के समीप बुधवार सुबह बैलों से भरे एक ट्रक को पकड़ा जिसमें डेढ़ दर्जन बैल ठूंस-ठूंस के भरे गए थे। मौके पर एक बैल ट्रक में मृत पाया गया। पुलिस ने ट्रक के चालक सहित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
सदर थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस ने तड़के दो सड़का में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान चंडीगढ़ की ओर से आ रहे ट्रक एचआर-38ए-5703 को चारों ओर से ढका गया था। पुलिस को शक हुआ उन्होंने जब इसकी तलाशी ली तो ट्रक के भीतर बैलों को भरा गया था। पुलिस ने चालक आरोपी मोहम्मद अयूब पुुत्र नसीरूद्दीन निवासी गांव-दलतपुर थाना मुंडा, मुरादाबाद एवं राऊफ पुत्र मुन्ने कुमार निवासी मकान नंबर-26,अकबराबाद,जिला रामपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।
थाना प्रभारी सदर लायकराम सिसोदिया ने बताया कि मौके पर मृत बैल का पोस्टमार्टम करवाया गया जबकि अन्य बैलों को भी चोटें आईं थीं उनका उपचार करवाया गया और सभी बैलों को निकट के मां बालासुंदरी गो-सदन में रखा गया है। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वह बैलाें को मुरादाबाद लेकर जा रहे थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम एवं आईपीसी की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Related posts