बीएससी नर्सिंग का रास्ता साफ

हरोली (ऊना)। हरोली के बढेड़ा में स्थित हिमकैप्स संस्थान में अब बीएससी नर्सिंग का रास्ता साफ हो गया है। संस्थान की ओर से संचालित लॉ कॉलेज बढेड़ा में बीएससी नर्सिंग की कक्षाएं शुरू करने को प्रदेश मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में इस संस्थान के आवेदन को नजरअंदाज करके बीएससी नर्सिंग शुरू करने की मंजूरी किसी अन्य संस्थान को दे दी गई थी। अब मंत्रिमंडल की ओर से लॉ कॉलेज बढेड़ा में बीएससी नर्सिंग को हरी झंडी दी गई है। सरकार की तरफ से इस संदर्भ में एनओसी जारी कर दिए जाने से इस संस्थान में बीएससी नर्सिंग की कक्षाएं शुरू होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। विगत 24 मार्च को इस संस्थान में विश्व क्षय दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में हरोली के विधायक एवं उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने संस्थान के प्रबंधकों को भरोसा दिलाया था कि क्षेत्र में लड़कियों की शिक्षा को अधिमान देते हुए बढेड़ा में बीएससी नर्र्सिंग को मंजूरी दिलाई जाएगी। यहां जो भी कोर्स जरूरी होंगे, वे शुरू करवाने में सरकार पूरा सहयोग देगी। उद्योग मंत्री के इस आश्वासन के बाद से इलाका वासियों में खासा उत्साह था।
गत सप्ताह संस्थान के नए चेयरमैन जगदेव सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल उद्योग मंत्री से भी मिला था। बाद में प्रतिनिधिमंडल ने उद्योग मंत्री के साथ मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से भी मुलाकात की थी। तब से यहां बीएससी नर्सिंग को मंजूरी मिलने बारे संस्थान प्रबंधकों और इलाकावासियों की आशाओं को पंख लग गए थे। अब संस्थान में बीएससी नर्सिंग की कक्षाएं शुरू होने का मार्ग प्रशस्त होने से हिमकैप्स के चेयरमैन जगदेव सिंह ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री का आभार व्यक्त किया है। अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस के पिछले कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस संस्थान की बुनियाद रखी थी। कम समय में ही इस संस्थान ने अपनी एक अलग पहचान कायम की है।

लोगों ने खुशी जताई
हरोली ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, प्रदेश सामान्य उद्योग निगम के निदेशक पवन ठाकुर, जिला परिषद सदस्य सुमन ठाकुर, नीलम मनकोटिया, प्रदेश भवन निर्माण कामगार बोर्ड की निदेशक सुरेखा राणा, खादी बोर्ड के निदेशक सतीश बिट्टू, पूर्व जिला परिषद सदस्य धर्म सिंह चौधरी ने हिमकैप्स संस्थान में बीएससी नर्सिंग को मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर की है।

Related posts