बिल्डिंग में बैंक खुलवाने के नाम पर 2.74 लाख की ठगी

टाहलीवाल (ऊना)। टाहलीवाल बाजार में बैंक खुलवाने के नाम पर रुपये बटोरने वाले एक शातिर को दुकानदाराें की मुस्तैदी के चलते दबोच लिया गया। शातिर ने बाजार में एक व्यक्ति की बिल्ंिडग में बैंक खुलवाने का झांसा देकर उससे 2.74 लाख रुपये बटोर लिए थे। यह राशि एक बैंक खाता खुलवाने के लिए उस खाते में डाली गई थी। कुछ राशि इस शातिर ने शुरू में ही निकाल दी थी। इसके बाद शातिर चंपत हो गया। शातिर का बीते तीन -चार महीनाें से कोई अता- पता नहीं चल रहा था।
बुधवार को चोरी छिपे यह शख्स बैंक में रुपये निकालने पहुंचा। इस दौरान ही भवन मालिक को इसकी सूचना मिली और अन्य दुकानदाराें की मदद से मौके पर ही उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। क्षेत्र के बीदड़वाल निवासी रविंद्र नाथ ने टाहलीवाल बाजार में नई बिल्ंिडग का निर्माण किया है। रविंद्र ने बताया कि बिल्ंिडग के कार्य के दौरान ही बिल्ंिडग को एक नामी बैंक को किराए पर देने के लिए शातिर ने रुपयाें की मांग करते हुए उनसे कहा कि की ऊपर के कुछ अधिकारियाें को रुपये देने के उपरांत बैंक खुलने की स्वीकृ ति मिल जाएगी। निर्माण कार्य के दौरान ही वह शख्स दो- तीन लोगाें को कई बार साथ लाकर बिल्ंिडग दिखाता रहा। इसी बीच तीन महीनाें में पौने तीन लाख रुपये राशि भी हड़प ली। उसके उपरांत शातिर का उनके पास आना जाना बंद हो गया। इस शख्स से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन शातिर उन्हें छकाता रहा।
रविंद्र ने हरोली पुलिस थाने में भी इसकी जानकारी दे दी थी। टाहलीवाल के एक बैैंक में खोले गए खाते को लेकर बैंक अधिकारियों से बात कर रखी थी। बुधवार को जब वह शातिर बैंक में पैसाें के सिलसिले में आया तो उसकी भनक मिलते ही बिल्ंिडग का मालिक तथा अन्य दुकानदारों ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया तथा जमकर धुनाई भी की। सुचना मिलते ही हरोली पुलिस मौके पहुंच गई। हरोली पुलिस थाना से सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने बताया की उक्त व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी हरजीत सिंह ने कहा कि पूरे प्रकरण की बारीकी से छानबीन की जा रही है।

Related posts