बस रूट बदलने से लोगों में रोष

सराहां (सिरमौर)। सोलन और पच्छाद क्षेत्र की करीब आधा दर्जन पंचायतों को लाभान्वित करने वाली सोलन-नारग-मढ़ीधार व मानगढ़ प्राइवेट बस सेवा का रूट बदलने से क्षेत्र के लोगों में व्यापक रोष पनपा हुआ है। प्राइवेट बस के इस रूट के बदलने से नारग, शाडिया, लाल टिक्कर, सिरमौरी मंदिर व जयहर पंचायतों के लोगों को यातायात में भारी कठिनाई हो रही है। इसके साथ ही नारग स्कूल में जाने वाले बच्चों सहित ड्यूटी पर जाने वाले अन्य कर्मचारियों को भी इस बस सेवा का रूट बदलने से परेशानी हो रही है।
इस बस का रूट सोलन-नारग-मढ़ीधार-मानगढ़ की जगह अब सोलन-नारग- वासनी-मानगढ़ कर दिया गया है। जबकि इस सड़क पर पहले से ही चार बसें चल रही है। क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि यदि यह बस सेवा दोबारा इसी सड़क मार्ग पर नहीं चली तो क्षेत्र के लोग सड़काें पर उतरेंगे। इसके लिए विभाग स्वयं जिम्मेवार होगा।
नारग निवासी मुन्नीलाल पंवार, सेवानिवृत्त विकास खंड अधिकारी किशन सिंह, बलदेव सिंह, भूपेंद्र सिंह, जगदीश, हेतराम, गोपाल सिंह, जयहर पंचायत के पूर्व प्रधान लेखराज बाच्छल, रमेश कुमार, धर्म सिंह व देवेंद्र सिंह ने बताया कि इस बस सेवा का रूट बदलने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। जिस मार्ग पर पहले ही चार बसें चल रही हैं, इस बस का रूट भी एक माह पूर्व उसी मार्ग पर कर दिया गया है। क्षेत्रवासी अब पंचायतों में प्रस्ताव के माध्यम से आरएम व आरटीओ सोलन को अवगत करवाएंगे, ताकि क्षेत्र के हजारों लोगों को परेशानी न उठानी पड़े।
उधर, इस संबंध में आरएम सोलन एएन सलारिया ने कहा कि इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

Related posts