पंचायत कोटा पाब विद्युत संकट

शिलाई (सिरमौर)। ग्राम पंचायत कोटा पाब के80 परिवार पिछले चार दिनों बिजली के बिना अंधकारमय जीवन व्यतीत कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली बोर्ड के कर्मी शिकायत करने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि यदि समय पर ग्रामीण बिजली का बिल जमा नहीं करते तो बिजली बोर्ड उनकी लाइन बंद कर देता है। लेकिन महीने में कम से कम 15 दिन तक उनकी बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। यह विभाग को दिखाई नहीं देता।
क्याणा निवासी चानण सिंह शर्मा, खेउटा राम, नरेश कुमार व संत राम ने बताया कि क्याणा गांव के45 परिवार और हरलोग के 40 परिवार पिछले चार दिनों से बिजली न होने के कारण परेशानियों का सामना कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली से चलने वाले यंत्र टी, हीटर व गीजर आदि शो पीस बनकर रह गए हैं। कड़कड़ाती ठंड के बावजूद लोगों को बिना बिजली के ठंड से ठिठुरना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि यदि दो दिनों के भीतर उनकी बिजली सुचारु रूप से चालू नहीं हुई तो ग्रामीण बिजली बोर्ड के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे तथा बिजली का बिल देना भी बंद कर देंगे।
उधर, इस संबंध में सहायक अभियंता बिजली बोर्ड शिलाई जगदीश अत्री ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों की शिकायत मिल गई है। वह जल्द ही लाइन को दुरुस्त करने के लिए मौके पर कर्मचारी को भेजकर समस्या को बहाल कर देंगे।
बाक्स….
ग्राम पंचायत बकरास के गांव बटोड़ी, कुंडारी, बमराड़, फिडोग, क्यारका, पिंजवाणा में भी एक सप्ताह से बिजली नहीं है। इन गांव के लोग पिछले एक सप्ताह से परेशान है। जबकि इसी सप्ताह ‘ मीडिया ’ ने ग्रामीणों की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। लेकिन उसके बाद भी बिजली विभाग ने विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं की।

Related posts