प्रदेश की सियासत गरमाई, हो सकती है बड़ी उथल पुथल, जानिए विस्तार से

प्रदेश की सियासत गरमाई,  हो सकती है बड़ी उथल पुथल, जानिए विस्तार से

धर्मशाला
राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि अगर सियासी डील हो गई तो सुधीर के साथ कांग्रेस के कुछ पूर्व विधायक भी आम आदमी पार्टी ज्वाइन करेंगे।
हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के हिमाचल के शीर्ष नेतृत्व को तोड़कर और भाजपा में ज्वाइन करवाकर झाड़ू की सियासी हवा मंद करने की कोशिश की थी।

सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के संपर्क में है। बताया जा रहा है कि आप सुधीर शर्मा को बड़ा चेहरा बनाने पर भी मंथन हो रहा है।राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि अगर सियासी डील हो गई तो सुधीर के साथ कांग्रेस के कुछ पूर्व विधायक भी आम आदमी पार्टी ज्वाइन करेंगे। हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के हिमाचल के शीर्ष नेतृत्व को तोड़कर और भाजपा में ज्वाइन करवाकर झाड़ू की सियासी हवा मंद करने की कोशिश की थी। आप का इससे मनोबल भी टूटा था, लेकिन अब कांगड़ा में 23 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की रैली से पहले पार्टी भाजपा को जवाब देने के लिए सुधीर शर्मा पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। अमर उजाला ने जब सुधीर शर्मा से इस सियासी डील के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई भी कमेंट करने से इंकार कर दिया।

इसलिए बन रहे सियासी समीकरण
लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में चारों सीटें जीतने के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद थे। कांग्रेस नेताओं में भी नई जान आ गई थी, लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद हिमाचल में भी सियासी समीकरण बदल गए। कांग्रेस आक्रामक होने के बजाय सुस्त पड़ गई। वर्तमान में आम आदमी पार्टी हिमाचल में कांग्रेस का विकल्प बनना चाह रही है। भाजपा भी कांग्रेस से ज्यादा आम आदमी पार्टी को जानबूझकर ज्यादा तवज्जो दे रही है। पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में कांग्रेस खुद को आप से ज्यादा आक्रामक अंदाज में ला नहीं पा रही है। इसलिए कांग्रेस नेता हताश होकर अपना सुरक्षित भविष्य तलाश रहे हैं। आप इसका पूरा फायदा उठना चाह रही है।

Related posts