पूर्व सैनिक पुलिस में होंगे भर्ती कल से इंटरव्यू होंगे शुरू

पूर्व सैनिक पुलिस में होंगे भर्ती कल से इंटरव्यू होंगे शुरू

हमीरपुर
सैनिक कल्याण विभाग के तहत पुलिस विभाग में पूर्व सैनिकों के कोटे से पद भरने के लिए पूर्व सैनिक रोजगार सेल हमीरपुर में 10 और 11 अक्तूबर को साक्षात्कार लिए जाएंगे। साक्षात्कार में 31 अक्तूबर, 2019 से 31 दिसंबर, 2021 तक सेवानिवृत्त हुए पूर्व सैनिक भाग ले सकते हैं। हालांकि, पूर्व में विभाग ने सेवानिवृत्ति की कट ऑफ तिथि 31 अक्तूबर, 2019 से 31 दिसंबर, 2020 निर्धारित की थी। विभाग ने कट ऑफ तिथि को एक साल और बढ़ा दिया है।

अब 31 दिसंबर, 2021 तक रिटायर हुए पूर्व सैनिक पुलिस विभाग में आरक्षी और चालकों के पदों के लिए साक्षात्कार दे सकते हैं। दस अक्तूबर को जिला बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, ऊना, मंडी और सिरमौर के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे। 11 अक्तूबर को जिला कांगड़ा, शिमला, सोलन, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और किन्नौर के पूर्व सैनिकों के साक्षात्कार सुबह दस बजे से होंगे। सामान्य और ओबीसी अभ्यर्थियों की उम्र 45 वर्ष से कम और लंबाई पांच फीट छह इंच से कम नहीं होनी चाहिए।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों की उम्र 45 से कम और लंबाई पांच फीट चार इंच से कम नहीं होनी चाहिए। इन साक्षात्कार में वह अभ्यर्थी शामिल नहीं होंगे, जो पिछले साक्षात्कार में आ चुके हैं और उनके नाम प्रतीक्षा सूची में हैं। जो अभ्यर्थी निर्धारित की गई नई तिथि तक सेवानिवृत्त हुए हैं, वे इस साक्षात्कार में अपने सभी दस्तावेजों के साथ भाग ले सकते हैं। सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर (रि.) एमएस शर्मा ने कहा कि दस और ग्यारह अक्तूबर को पूर्व सैनिकों के साक्षात्कार पूर्व सैनिक रोजगार सेल में आयोजित किए जाएंगे। पूर्व सैनिक इनमें भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी विभाग की वेबसाइट से ले सकते हैं।

Related posts