पुलिस अधीक्षक मंडी को फिर भेजा रिमाइंडर : सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर

पुलिस अधीक्षक मंडी को फिर भेजा रिमाइंडर : सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर

हमीरपुर
चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि आयोग ने पुलिस अधीक्षक मंडी को जेओए मामले में रिमाइंडर भेजा है। जिस केंद्र में नकल का मामला सामने आया है, उसे भविष्य में अन्य भर्तियों के लिए केंद्र नहीं बनाने के बारे में निर्णय लिया है।

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) भर्ती गड़बड़ी मामले में अब प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने पुलिस अधीक्षक मंडी को रिमाइंडर भेजा है। रिमाइंडर के माध्यम से आयोग ने पुलिस अधीक्षक को शीघ्र इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा है। पूर्व में भी आयोग ने पुलिस अधीक्षक को स्टेटस रिपोर्ट के लिए पत्र लिखा था। तब पुलिस अधीक्षक मंडी ने कहा था कि वह पुलिस महानिदेशक को ही यह स्टेटस रिपोर्ट सौंपेंगे। पुलिस विभाग से रिपोर्ट न मिलने के कारण जेओए भर्ती का परीक्षा परिणाम लटक गया है।

इधर, मंडी के जिस केंद्र में नकल का मामला सामने आया है, उसे भविष्य में अन्य भर्तियों के दौरान परीक्षा केंद्र नहीं बनाने का निर्णय भी आयोग ने लिया है। 11 मई को इस मामले में प्रदेश कार्मिक विभाग के प्रधान सचिव प्रबोध सक्सेना की अध्यक्षता में बैठक हो चुकी है। बैठक में कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा था कि अगर पुलिस से रिपोर्ट मिल जाए तो आयोग इस पर शीघ्र निर्णय ले सकता है कि परीक्षा परिणाम घोषित करना है या रद्द।

प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। 24 अप्रैल को इन पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा करवाई गई। मंडी जिले के सुंदरनगर और ऊना जिले के एक परीक्षा केंद्र में नकल के तीन मामले सामने आए थे। इस पर आयोग ने नकल करने वाले तीन अभ्यर्थियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने के साथ ही उनकी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया है।

निजी संस्थान के स्टाफ पर पेपर लीक करने का आरोप भी है। चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि आयोग ने पुलिस अधीक्षक मंडी को जेओए मामले में रिमाइंडर भेजा है। जिस केंद्र में नकल का मामला सामने आया है, उसे भविष्य में अन्य भर्तियों के लिए केंद्र नहीं बनाने के बारे में निर्णय लिया है।

Related posts