परिवहन सुविधाओं बिना यात्री झेल रहे परेशानी

शिलाई (सिरमौर)। गिरीपार क्षेत्र के हनोल में महासू देवता व चूड़धार में शिरगुल देवता की यात्रा शुरू हो गई है। परिवहन व्यवस्था न होने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्रद्धालु या तो अतिरिक्त खर्च कर छोटे वाहन किराए पर ले जा रहे हैं या फिर एक दिन की यात्रा कई दिनों में व्यतीत कर रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने मांग की है कि हनोल के लिए या तो सीधी बस सेवा चलाई जाए या कोई अन्य सुविधा मुहैया करवाई जाए।
चेत्र मास शुरू होते ही गिरीपार क्षेत्र की 90 से लेकर 100 पंचायतों के लोगों के आस्था के प्रति महासू देवता मंदिर हनोल तथा शिरगुल देवता चूड़धार की यात्रा इन दिनों शुरू हो गई है, लेकिन इन तीर्थ स्थलों के लिए सीधी बस सेवा न होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ग्राम पंचायत कुंहट के उप प्रधान इंद्र सिंह चौहान, लाल सिंह, रतन सिंह, बंसी राम, रमेश चौहान, गीता राम आदि का कहना है कि यात्रियों का भारी तांता लगा है। हनोल तथा चूड़धार के लिए तीन बसे बदलनी पड़ रही है या फिर भारी भरकम मूल्य चुकाकर टैक्सी बुक करनी पड़ रही है। ऐसे में यात्री परेशान हो रहे हैं।
क्षेत्रवासियों ने मांग की है कि पांवटा से हनोल, पांवटा से सरांह तक सीधी बस सेवा चलाई जाए।
ग्राम पंचायत उप प्रधान कुंहट इंद्र सिंह चौहान ने बताया है कि इस संबंध में क्षेत्रवासियों ने परिवहन मंत्री जीएस बाली को डाक द्वारा एक पत्र भेजा है जिसमें उक्त दो बसों को चलाने की मांग की गई है।

Related posts