पंजाब के तरुण चुघ और इकबाल को जेपी नड्डा की नई टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब के तरुण चुघ और इकबाल को जेपी नड्डा की नई टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

चंडीगढ़
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के करीबी माने जाने वाले अमृतसर के तरुण चुघ को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। नड्डा ने उन्हें कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। इसके अलावा श्री आनंदपुर साहिब से प्रशासनिक अनुभव रखने वाले इकबाल सिंह लालपुरा को राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है।

तरुण चुघ को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद यह तय हो गया है कि इस बार 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा बेहद गंभीर है। हालांकि चुघ इससे पहले भी अमित शाह की टीम में दो बार राष्ट्रीय मंत्री के रूप में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की जिम्मेदारी देख चुके हैं। इसके साथ ही दिल्ली के सह प्रभारी और अंडमान निकोबार राज्य के प्रभारी के रूप में कार्य कर चुके हैं।
संगठन स्तर पर उनके अनुभवों को देखते हुए और संघ परिवार के मजबूत आधार के कारण पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने भी उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी में स्थायी सदस्य के रूप में शामिल किया हुआ है। वहीं आनंदपुर साहिब से पंजाब में प्रशासनिक पद से सेवानिवृत्त हुए इकबाल सिंह लालपुरा को संगठन स्तर पर कार्य का बेहतर अनुभव नहीं है लेकिन पंजाब को बेहतर समझने और प्रशासनिक अनुभवों को देखते हुए उन्हें कार्यकारिणी में प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने इन दोनों नेताओं को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

 

Related posts