नीतीश कुमार डरपोक मुख्यमंत्री हैं : लालू यादव

राजद अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद वर्तमान राज्य सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने बिहार के विकास को लेकर जहां नीतीश कुमार पर उंगली उठाई तो साथ ही उन्हें डरपोक तक कह डाला।

लालू यादव ने कहा कि राज्य में जब मेरी सरकार थी तो एक अणो मार्ग जनता के लिये हमेशा खुला रहता था। नीतीश राज में आज तीन किलोमीटर के एरिया में लोगों के आने-जाने पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार डरपोक मुख्यमंत्री हैं। काला कपड़ा देखकर वैसे भड़क जाते हैं जैसे लाल कपड़ा देखकर सांड।

राजद सुप्रीमो ने यह बातें शुक्रवार को परिवर्तन यात्र के क्रम में स्थानीय वीर कुंवर सिंह मैदान में एक महती जनसभा को संबोधित करते हुये कहीं। लालू यादव ने कहा हम कड़ा बोलते हैं पर किसी को अपमानित नहीं करते। फिर भी अगर किसी को मेरी बातों से दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि नीतीश कह रहे हैं कि बिहार बदल गया है। अमेरिका से आगे चला गया है। पर कहां है विकास?

लालू यादव ने कहा कि हमारे शासन में बच्चे स्लेट लेकर स्कूल जाते थे अब प्लेट लेकर स्कूल जा रहे हैं। बिना परीक्षा सब पास हो रहे हैं। यही रवैया रहा तो आने वाले वर्षों में ‘सब लिख लोढ़ा पढ़ पत्थर हो जायेगा’। सर्वशिक्षा अभियान के पैसे से साइकिल और पोशाक बांट रहे हैं। केंद्र के पैसे से विकास का दावा कर रहे हैं। इस सरकार में पासवान जाति को छोड़कर सबको महादलित बनाकर दलितों को बांट दिया। जमीन-रेडियो देने की घोषणा हुई पर सब नौटंकी साबित हुई।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश सरकार में सब कुछ ऑनलाइन हो रहा है। लेकिन अब ऑनलाइन छोड़ मेनलाइन में आईए। उन्होंने कहा नीतीश कुमार कहते हैं लालू प्रसाद सत्ता के लिये बेचैन है। लालू का नाम देश दुनिया में भला कौन नहीं जानता। इस सरकार में चारों तरफ भ्रष्टाचार फैला है। सरकार हर मोर्चे पर फेल है। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि अनुबंध पर बहाल सभी लोगों को सत्ता में आते ही स्थायी करूंगा। साथ दीजिए नीतीश को उखाड़ फेकेंगे।

Related posts