महिला पत्रकार पर अभद्र टिप्पणी करने पर पूर्व जज के खिलाफ केस, पोस्ट का हुआ काफी विरोध

महिला पत्रकार पर अभद्र टिप्पणी करने पर पूर्व जज के खिलाफ केस, पोस्ट का हुआ काफी विरोध

केरल में सोशल मीडिया पोस्ट में एक महिला टीवी पत्रकार पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक पूर्व न्यायाधीश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूर्व उप-न्यायाधीश एस सुदीप ने हाल ही में फेसबुक पोस्ट के जरिये महिला पत्रकार के साप्ताहिक टीवी शो की आलोचना करते हुए कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मलयालम भाषा में लिखे पोस्ट का व्यापक स्तर पर विरोध हुआ। पुलिस ने बताया कि आईपीसी की यौन संबंधी टिप्पणी से जुड़ी धारा और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को अगले सप्ताह जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए नोटिस दिया गया है।एनसीडब्ल्यू ने महिला पिटाई मामले में बिहार डीजीपी से मांगी रिपोर्ट
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बिहार के मोतिहारी में महिला की पिटाई मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को मामले के संबंध में तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट महिला की पिटाई संबंधी वीडियो को देखने के बाद महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया।

वाहन पार्क करने पर भड़का सीएम सिद्धरमैया का पड़ोसी, रोकी कार
अपने घर के सामने लगातार खड़ी होने वाली गाड़ियों से तंग आकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के पड़ोस में रहने वाले एक वरिष्ठ नागरिक भड़क गए और उन्होंने उनकी कार को कुछ देर के लिए रोक दिया। इस बीच सीएम सिद्धरमैया भी कार से बाहर आ गए। बुजुर्ग की पहचान पुरुषोत्तम के रूप में हुई है। उन्होंने अपने घर के गेट के सामने लगी कारों की लंबी कतार के विरोध में चिल्लाना शुरू कर दिया और बीच सड़क पर आ गए। बृहस्पतिवार को हुई इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया। हालांकि, बुजुर्ग व्यक्ति की मांग पर सीएम की प्रतिक्रिया का पता नहीं चला है। उन्होंने घर के सामने वाहन पार्क करने वालों को डांटते हुए कहा कि पांच साल से वे इस परेशानी का सामना कर रहे हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा। पुलिस ने उनसे मुख्यमंत्री की कार को रास्ता देने के लिए कहा, लेकिन वे कार के सामने अड़े रहे।

भारत अकेला देश जिसकी अमेरिका और रूस दोनों के लिए अहमियत : मोरैटो
अमेरिकी लेखक व नीति आलोचक गैरिसन मोरैटो का कहना है कि दुनिया में भारत अकेला ऐसा देश है, जिसकी रूस और अमेरिका दोनों देशों के लिए अहमियत है। भारत की सदी शीर्षक के साथ मौरेटो ने ट्वीट की शृंखला में कहा, भारत एकमात्र देश है, जिसके फोन कॉल्स का जवाब वाशिंगटन व मॉस्को दोनों जगह से दिया जाता है। उन्होंने कहा, भारत कोई उभरती महाशक्ति नहीं, बल्कि पहले से ही मौजूद एक महाशक्ति है। 19वीं सदी ब्रिटेन की थी, 20वीं अमेरिका की रही, अब 21वीं सदी भारत की होने वाली है। उन्होंने कहा, जिस तरह से अमेरिकी सदी में ब्रिटिश-अमेरिकी रिश्तों की खास अहमियत रही, उसी तरह इस सदी में भारत-अमेरिका के खास रिश्ते अहम होने वाले हैं। उन्होंने कहा, अब तक दक्षिण एशिया में अमेरिकी रिश्तों की धुरी आतंक के खिलाफ लड़ाई के नाम पर पाकिस्तान के पोषण पर रहा, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में अमेरिकियों का यह भ्रम टूट चुका है।

दिल्ली जाने के लिए रोहिंग्या कर रहे असम का इस्तेमाल : हिमंत
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को कहा कि बांग्लादेश के रोहिंग्या घुसपैठिये असम का इस्तेमाल दिल्ली या कश्मीर जाने के लिए गलियारे के रूप में कर रहे हैं। इसमें त्रिपुरा के कुछ दलाल उनकी मदद कर रहे हैं। सरमा ने कहा, कहा, पिछले कई वर्षों के दौरान, बांग्लादेश से असम में घुसपैठ लगभग शून्य थी, लेकिन करीमगंज जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाल की कुछ गतिविधियां देखी गई हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक ने इसे रोकने के लिए कदम उठाए हैं, जबकि करीमगंज के पुलिस अधीक्षक को घुसपैठ रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने के लिए कहा गया है। सिर्फ घुसपैठियों को निर्वासित करने से काम नहीं चलेगा। हमें त्रिपुरा जाकर दलालों को गिरफ्तार करना होगा और इस सिंडिकेट की रीढ़ तोड़नी होगी।

गृह मंत्री अमित शाह और प्रियंका गांधी का तेलंगाना दौरा स्थगित
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का इस सप्ताह निर्धारित तेलंगाना दौरा स्थगित कर दिया गया है।तेलंगाना में भाजपा प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा, शाह की 29 जुलाई को राज्य की यात्रा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। वहीं, पूर्व सांसद मल्लू रवि ने कहा कि प्रियंका गांधी की कोल्लापुर में 30 जुलाई को होने वाली बैठक बारिश के कारण स्थगित कर दी गई है।

महाराष्ट्र सरकार उद्योगपति रतन टाटा को देगी पहला ‘उद्योग रत्न’ पुरस्कार
दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को महाराष्ट्र सरकार अपना पहला ‘उद्योग रत्न’ पुरस्कार प्रदान करेगी। राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने राज्य विधान परिषद में घोषणा की कि युवा, महिला और मराठी उद्यमियों को भी पुरस्कार दिए जाएंगे। सरकार ने महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार की तरह उद्योग रत्न पुरस्कार देने का फैसला किया है।

आंध्र के समुद्र तट पर 25 फुट लंबी और 5 टन वजनी व्हेल मृत मिली
आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में एक ब्लू व्हेल समुद्र तट पर मृत मिली। यह लगभग 25 फुट लंबी और पांच टन वजनी है। अधिकारियों का मानना है कि यह कहीं से बह कर आई है। अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक शांति प्रिया पांडे ने कहा कि यह ब्रायड व्हेल है, जो उष्णकटिबंधीय व्हेल के रूप में भी जानी जाती है। इनका शरीर पतला और बेहद चिकना होता है। हालांकि, समुद्र तट पर व्हेल की मौत का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है।

Related posts