निजी बस मालिक ने एचआरटीसी बस की चाबियां छीनी, बस का रूट हुआ प्रभावित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

निजी बस मालिक ने एचआरटीसी बस की चाबियां छीनी, बस का रूट हुआ प्रभावित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हमीरपुर क्षेत्र के गाहलियां में एचआरटीसी और निजी बस ऑपरेटरों के बीच वीरवार सुबह समयसारिणी को लेकर विवाद हो गया। एचआरटीसी हमीरपुर डिपो की बस रोजाना की तरह वीरवार को भी हड़ेटा से मतोह वाया गाहलियां राईयां मैहरे जा रही थी। गाहलियां से बस चलने का समय सुबह आठ बजे का है।

इस दौरान सुबह साढ़े सात बजे एक निजी बस का मालिक मोटरसाइकिल पर मौके पर पहुंचा और गाहलियां में समयसारिणी को लेकर हुई बहसबाजी के बाद सरकारी बस की चाबी निकाल कर अपने साथ ले गया। इससे मैहरे की तरफ जाने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा और बस का रूट भी रद्द हो गया।

इस बस में सवार यात्रियों को अन्य बस में अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। बस चालक ने इसकी सूचना परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों ने पुलिस चौकी गलोड़ को शिकायत देकर निजी बस मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। इस बारे में एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के डीडीएम विवेक लखनपाल ने कहा कि एचआरटीसी की बस हड़ेटा से मतोह अपने निर्धारित समय पर जा रही थी तो एक निजी बस का मालिक गाहलियां चौक पर आया और समय को लेकर ड्राइवर, कंडक्टर व बस निरीक्षक के साथ उलझ पड़ा और बस की चाबी निकालकर अपने साथ ले गया। इसकी शिकायत पुलिस चौकी गलोड़ में करवा दी गई। उसके साथ नियमों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उधर, पुलिस चौकी गलोड़ के प्रभारी विनय अत्री ने बताया कि एचआरटीसी बस का समय गाहलियां से आठ बजे का है। साढ़े सात बजे निजी बस का मालिक एचआरटीसी कर्मचारियों के समयसारिणी को लेकर उलझ पड़ा और चाबी लेकर मौके पर से चला गया। पुलिस ने सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने और बस रूट को बाधित करने के आरोपी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले की आगामी छानबीन की जा रही है।

Related posts