घाटी में घरेलू गैस सिलेंडर की सप्लाई न मिलने से लोगो में भारी रोष

घाटी में घरेलू गैस सिलेंडर की सप्लाई  न मिलने से लोगो में भारी रोष

हिमाचल में भारी बरसात के कारण आई आपदा के बाद प्रदेश पटरी पर लौट रहा है ! बरसात से सड़कों की तबाही के कारण अब दुर्गम इलाकों में घरेलू गैस सिलिंडर की सप्लाई नहीं पहुंच रही है। रघुपुर घाटी की सड़कों की हालत खस्ता होने से गैस सिलिंडर की सप्लाई नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिलिंडर खाली होने से लोग चूल्हे और तंदूर पर खाना पकाने को मजबूर हैं।

रघुपुर घाटी में लोगों को सिलिंडर खुद आनी ले जाने पड़ रहे हैं, फिर भी सिलिंडर रिफिल नहीं हो रहे हैं। राणाबाग-बालू-लोट सड़क की हालत खस्ता होने से सप्लाई नहीं आ रही है। दूसरी तरफ इंडेन कंपनी से सिलिंडर की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में नहीं आ रही है। यह समस्या एक माह से चल रही है।

ग्रामीण हीरा लाल ठाकुर, कुमार सिंह, चमन लाल तथा रमेश चंद का कहना है कि तीन माह से इलाके में गैस सिलिंडर की गाड़ी नहीं आई है। लोग खुद सिलिंडर को रिफिल करवाने के लिए ले जा रहे हैं, वे भी खाली लौट रहे हैं। कहा कि अब चूल्हे पर ही खाना बनाना पड़ रहा है। जिले के दुर्गम इलाकों में दो से तीन माह से गैस सिलिंडर की गाड़ी नहीं पहुंच रही है, मगर शहर में भी सिलिंडर की समस्या एक माह से बनी हुई है।
बुकिंग के 15 दिन बाद सिलिंडर मिल रहे हैं। सरवरी स्थित इंडेन कंपनी की एजेंसी के मैनेजर राजीव तलवार ने कहा कि गैस सिलिंडर की सप्लाई में दिक्कत आ रही है। पहले 15 दिन और अब आठ दिन बाद सप्लाई जा रही है। जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक शिव राम का कहना है कि अभी गैस सिलिंडर की समस्या चल रही है।

Related posts