निगुलसरी में खाली करवाए पांच मकान

सांगला (किन्नौर)। संपर्क मार्ग तरांडा से पत्थरों के लगातार खिसकने से निगुलसरी के 26 सेक्टर में कई मकानों को खतरा पैदा हो गया है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पांच परिवारों को सुरक्षित जगह शिफ्ट कर दिया है। इन लोगों को निगुलसरी में ही पंचायत घर और पंचायत सचिव के आवास में ठहराया गया है।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को तरांडा लिंक रोड से भारी चट्टानें खिसक कर एनएच पर आ पहुंचीं। लिंक रोड से चट्टानों के खिसकने की लगातार संभावना बनी हुई है। इस कारण एनएच से सटे निगुलसरी के 26 सेक्टर में कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं। मंगलवार को सूचना मिलने पर प्रशासन ने मौके का दौरा किया और एहतियात के तौर पर पांच परिवारों को यहां से शिफ्ट कर दिया। इनमें ठाकुर सिंह, गुरवासी, लोबजंग, ज्ञान सागर, प्रेम सागर आदि शामिल हैं। इसके अलावा गीता राम, रवि राज, उमा देवी और देव ज्ञानी के मकानों समेत उद्यान विभाग, आईपीएच, वेटरनरी और लोनिवि स्टोर को भी खतरा पैदा हो गया है। तहसीलदार निचार पीके गुप्ता ने भी मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि लोगों के मकान एहतियात के तौर पर खाली करवाए गए।

चट्टानें गिरने से कई घंटे बंद रही सड़क
निगुलसरी के पास लिंक रोड तरांडा से खिसकी चट्टानों के चलते एनएच कई घंटे बंद रहा। मार्ग बंद होने की सूचना मिलते ही नेशनल हाईवे प्राधिकरण ने अपने मजदूर सड़क बहाली में लगा दिए। मजदूरों ने कड़ी मशक्कत करके सुबह 11 बजे बंद हुई सड़क को 3 बजे बहाल किया। प्राधिकरण के कनिष्ठ अभियंता मोहन मेहता ने इसकी पुष्टि की है।

Related posts