नादौन में बुजुर्गों को आधार कार्ड बनवाना मुसीबत

नादौन (हमीरपुर)। नादौन में वरिष्ठ नागरिकों को आधार कार्ड बनवाने के लिए बार-बार कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इसके बावजूद वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं।
क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों में हरदेव सिंह परमार, मेहर सिंह, अमर नाथ, उत्तम चंद, कल्याणी देवी, वर्फी देवी, सूबे. बतन सिंह आदि का कहना है कि नादौन में आधार कार्ड बनवाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को आधार कार्ड बनवाने के लिए बार-बार कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। बुजुर्गों के लिए अलग से आधार कार्ड बनवाने के लिए मशीन स्थापित नहीं की गई है। कार्यालय में आधार कार्ड बनवाने के लिए मनमानी की जा रही है। कंपन्नी द्वारा कार्यरत कर्मचारी अपनी जान पहचान के लोगों के प्राथमिकता के आधार पर आधार कार्ड बना रहे हैं।
कंपन्नी के कर्मचारियों ने फार्म जमा करवाने के पश्चात कार्ड बनवाने के लिए 31 जनवरी को आने को कहा। जब वह कार्यालय पहुंचे तो बताया गया कि आज छुट्टी होती है, कार्ड नहीं बन पाएंगे। आप लोग शुक्रवार 01 फरवरी को आइये। शुक्रवार को कार्यालय पहुंचे तो कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं था, बताया गया कि कर्मचारी बीमार है, इस कारण आज भी कार्ड नहीं बन सकते। ऐसे में बुजुर्गों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। वरिष्ठ नागरिकों ने प्रशासन से मांग की कि जिला में वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड बनवाने के लिए अलग से मशीनें स्थापित की जाएं।
उधर, एडीसी हमीरपुर राजेश्वर गोयल ने कहा कि आधार कार्ड बनाने में हमीरपुर जिला में 11 मशीनें लगाई गई हैं, तथा 5 अन्य मशीनों की डिमांड की गई है। नादौन में एक मशीन लगी है और शीघ्र ही एक ओर मशीन मुहैया करवा दी जाएगी जिससे क्षेत्र के लोगों को परेशानी न हो।

Related posts