हमीरपुर में 11 दुर्घटनाओं में 9 लोगों ने गवाई जान

हमीरपुर। हमीरपुर में नए वर्ष का जनवरी माह लोगों को कई जख्म और दर्द दे गया। वर्ष के पहले माह में ही जिलाभर में कुल 11 दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें नौ लोगों ने अपनी जान से हाथ धो लिया। जबकि विभिन्न हादसों में 39 अन्य लोग घायल हुए हैं। अधिकतर सड़क हादसे वाहनों की तेज गति के कारण हुए हैं।
जनवरी माह में सदर थाना के अंतर्गत कनकरी पावर ग्रिड का लेंटर गिरने से तीन प्रवासी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी। यहां आठ अन्य प्रवासी मजदूर घायल हुए थे। इसके अलावा भिड़ा के समीप एक अज्ञात वाहन चालक ने तेज गति में एक युवक को टक्कर मार दी। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा पुलिस थाना नादौन के अंतर्गत बसारल के समीप एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई थी। वहीं भूंपल के समीप सीटीयू बस के पलटने से बस में सवार आठ यात्री गंभीर घायल हो गए थे। बस अड्डा नादौन परिसर में बस को धक्का स्टार्ट करते तीन लोग बस की चपेट में आ गए थे। इससे दो लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि एक गंभीर घायल हो गई थी।
भोरंज में भी निजी बस के पलटने से 10 यात्रियों को चोटें पहुंची थी। इसके अलावा सुजानपुर शहर में ट्रक की चपेट में आने से सात वर्षीय छात्रा की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई थी। जबकि उसका भाई गंभीर घायल हुआ था। इसके अलावा हडे़टा में एक निजी बस की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई थी। वहीं नादौन के गगाल के समीप बारात लेकर लौट रही बस के अनियंत्रित होकर पलटने से 11 यात्री घायल हो गए थे। कुल आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो जनवरी माह में कुल दुर्घटनाओं में 9 लोग मौत का ग्रास बने हैं।
उधर, पुलिस अधीक्षक जगत राम चौहान का कहना है कि सड़क हादसों पर नियंत्रण लगाने के लिए पुलिस को सख्त दिशा निर्देश दिए जाएंगे जिससे सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली आकस्मिक मौतों पर अंकुश लगाया जा सके।

Related posts