नवजात शिशु झाड़ियों में फेंका मिला

पांवटा साहिब (सिरमौर)। राजबन आदर्श कालोनी के समीप एक नवजात भ्रूण झाड़ियों में फेंका मिला। कुछ महिलाओं ने कुत्ते को एक नवजात भ्रूण को नोचते हुए देखा। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस चौकी को दी गई। मौके पर पहुंचकर टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एक माह पूर्व भी पांवटा-सतौन सड़क पर तारूवाला के पास कूड़ेदान में एक नवजात शिशु फेंका मिला था। इस मामले की भी अभी तक तहकीकात जारी है।
शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे राजबन की कुछ महिलाओं ने आदर्श कालोनी के समीप एक कुत्ते को झाड़ियों में नवजात भ्रूण को नोचते देखा। इसकी सूचना महिला मंडल सदस्यों ने राजबन पुलिस चौकी में दे दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। आसपास क्षेत्र के लोग भारी संख्या में मौके पर एकत्र हो गए। मृत भ्रूण बच्चे के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए शिमला आईजीएमसी भेजा जा रहा है।
बता, दें विगत फरवरी माह में लालढांग से पांवटा-सतौन एनएच-72 बी रोड़ पर तारुवाला के समीप एक शिशु कूड़ेदान में फेंका मिला था। इस मामले की भी जांच चल रही है। अब एक माह के भीतर दूसरा नवजात बच्चा फेंका मिला है। अब, शनिवार 2 मार्च को राजबन आदर्श कालोनी में फिर एक भ्रूण झाड़ियों में फेंका मिला है। पांवटा व राजबन क्षेत्र में एक माह के भीतर दो मामले प्रकाश में आने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।
उधर, डीएसपी पांवटा एनएस नेगी ने मामले की पुष्टि की है। डीएसपी ने बताया कि राजबन आदर्श कालोनी के समीप एक नवजात भ्रूण फेंका हुआ मिला है। आईजीएमसी शिमला में इसका पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts