नरहरि हॉस्टल में घुसे आउटसाइडर, जमकर तोड़फोड़

कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के नरहरि हॉस्टल में शनिवार दोपहर सवा एक बजे डेढ़ दर्जन से अधिक युवकों ने घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी प्रशासन आरोपियों को पकड़ने के बाद भी इस विषय में कोई शिकायत तक नहीं दर्ज करवा रहा है। खुद पुलिस भी हैरत में है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बात भी नहीं की और शिकायत भी दर्ज नहीं कराई। शनिवार दोपहर के समय जब विद्यार्थी हॉस्टल मेस में खाना खाने गए हुए थे तो कुछ युवक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी में आए और नरहरि हॉस्टल में घुसकर कमरा नंबर 09 और 11 के शीशे तोडे़ व मौके पर कोई नहीं मिलने के कारण वापस निकल पडे़। तोड़फोड़ करने वाले युवकों को यूनिवर्सिटी के एनआईटी गेट पर काबू कर लिया गया और फिर यूनिवर्सिटी सिक्योरिटी के हाथों सौंप दिया गया। इस विषय पर थाना केयूके एसएचओ मलकीत सिंह ने बताया कि उन्होंने मौके पर जाकर खुद इसका संज्ञान लिया और सीसीटीवी फुटेज भी देखी। दो छात्र गुटों से मामला जुड़ा होने के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इससे अपना पल्ला झाड़ लिया और किसी के खिलाफ शिकायत तक नहीं दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपनी कार्रवाई की और गाड़ी की शिनाख्त कर ली गई है। केयू कुलपति डॉ. डीडीएस संधू को भी शनिवार देर शाम तक इसकी जानकारी नहीं थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अन्य अधिकारी भी स्पष्ट जवाब देने से बचते नजर आए।

केयू प्रशासन ने नहीं कराई शिकायत दर्ज
हैरत की बात तो यह है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने खबर लिखे जाने तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई। यूनिवर्सिटी में सरेआम घुसकर शरारती तत्व तोड़फोड़ कर जाते हैं और कोई शिकायत नहीं की जाती। इससे कैसी सुरक्षा व्यवस्था विद्यार्थियों को दी जा रही है, सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। एसएचओ केयू मलकीत सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा शिकायत दर्ज कराना तो दूर, इस मामले में पुलिस से बात करना भी उचित नहीं समझा। इस मामले की बाबत वीसी ने बताया कि उन्हें अभी तक मामले की जानकारी ही नहीं है।

दो संगठन आमने-सामने
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र संगठन के होर्डिंग को दूसरे संगठन ने फाड़ दिया। जिसके कारण दोनों छात्र संगठनों में तनातनी हुई और फिर हॉस्टल में एक छात्र संगठन के कुछ आउटसाइडरों ने तोड़फोड़ की।

Related posts