दुकानों के आवंटन को लेकर बिचौलिए हुए सक्रिय

सुजानपुर (हमीरपुर)। नपं सुजानपुर आखिरकार दुकानों के आवंटन को लेकर तैयार को गई है। नपं द्वारा बनाई गई 26 दुकानों का आवंटन 23 जनवरी को नपं कार्यालय में खुली बोली पर किया जाएगा। दुकानों के आवंटन के चलते बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं जो दुकानदारों को नई दुकान दिलाने के नाम पर पैसा ऐंठ रहे हैं।
तीन वर्ष पूर्व हमीरपुर की विधायक उर्मिल ठाकुर ने दुकानों का शिलान्यास किया था। तीन सालों के लंबे समय में बनकर तैयार हुई दुकानों का उद्घाटन भी उर्मिल ठाकुर ने किया लेकिन उद्घाटन के दो माह बाद भी दुकानों का आवंटन नहीं हो सक। अब नपं दुकानों के आवंटन को लेकर तैयार हुई है। दुकानों का आवंटन खुली बोली के आधार पर किया जाएगा। दुकानों के आवंटन को लेकर बिचौलिए भी सक्रिय हो गए हैं। दुकानों के आवंटन के नाम पर बिचौलिए दुकानदारों से मोटी रकम ऐंठने में लगे हुए हैं।
स्थानीय लोगों में नपं के प्रति रोष है। स्थानीय लोगों में राजीव कुमार, संजीव कुमार, पूर्व पार्षद श्रवण कुमार, सुभाष चंद, रमेश कुमार, सुरेश कुमार और विजय कुमार आदि का कहना है कि नपं की दुकानों के निर्माण कार्य का सिलसिला तीन सालों से चला आ रहा है। उन्होंने बताया कि दुकानों का निर्माण कार्य कछुआ गति से हुआ है वहीं अब दुकानों के आवंटन को लेकर भी देरी की जा रही है। 23 जनवरी को दुकानों का आवंटन होना है लेकिन आवंटन को लेकर कुछेक बिचौलिए दुकानदारों से दुकान दिलाने केनाम पर पैसा ऐंठ रहे हैं। इससे नपं की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। वहीं क्षेत्र के लोगों और दुकानदारों में भी दुकानों के आवंटन को लेकर रोष है।
उधर, नगर पंचायत अध्यक्ष ने पुष्टि की है कि 23 जनवरी को प्रात: 11 बजे दुकानों के आवंटन को बोली शुरू की जाएगी।

Related posts