दफ्तर में काम कर रहे बेलदारों की लगी अनुपस्थिति

बनीखेत (चंबा)। लोक निर्माण विभाग में एक कनिष्ठ अभियंता और अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ में उत्पन्न तनाव विभाग के प्रमुख अभियंता के दरबार में पहुंच गया है। कनिष्ठ अभियंता ने उन तमाम बेलदारों की मंगलवार क ो गैरहाजिरी लगा दी है, जो सड़क की बजाय दफ्तर में चपरासी का काम कर रहे थे। उधर, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने मुख्य अभियंता से शिकायत की है कि डलहौजी उपमंडल के जंद्रीघाट-बलेरा अनुभाग में अनुबंध के आधार पर नियुक्त कनिष्ठ अभियंता मदन कांगटा ने दफ्तर में काम कर रहे बेलदारों की तो अनुपस्थिति लगा दी, लेकिन उन बेलदारों की गैरहाजिरी क्यों नहीं लगाई, जो सड़क की बजाय अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता के घरों में काम कर रहे हैं। यहां तक कि मेट और कार्य निरीक्षक बोलते रहे कि उक्त बेलदार दफ्तर में सेवाएं दे रहे हैं, मगर कनिष्ठ अभियंता नहीं माने और अनुपस्थिति लगा दी। महासंघ ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त कनिष्ठ अभियंता जब से डलहौजी में कार्यरत हैं, अनधिकृत रूप से परिधि गृह में रह रहे हैं, जिन्होंने वीईआईपी रूम का टेलीविजन निकाल कर अपने कमरे में लगाया हुआ है। लिहाजा विभाग संबंधित कनिष्ठ अभियंता की रिकवरी करें, वहीं विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाए।
बेलदार सड़क पर नहीं मिला तो लगेगी अनुपस्थिति : कांगटा
कनिष्ठ अभियंता मदन कांगटा ने कहा कि जो बेलदार सड़क पर नहीं मिलेगा, उसकी गैरहाजिरी ही लगेगी। कांगटा ने कहा कि उनकी लेबर का कोई भी बेलदार किसी अभियंता के घर काम नहीं कर रहा है। उन्होंने माना कि वह विश्राम गृह में रह रहे हैं, जिसकी रिकवरी देनी पड़ेगी तो वह दे देंगे।
कार्रवाई होगी : शर्मा
अधिशासी अभियंता वीके शर्मा ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है। बहरहाल मामले की जांच होगी और उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts